5 लाख की चोरी, पुलिस बोली की एफआईआर 1 लाख की होगी: शिकायत

कोलारस। जिले के कोलारस थाना पुलिस आए दिन अपनी कार गुजारीयों के लिए सुर्खियां बटौरती रही है। चाहे मामला चोरी का हो या फिर आदतन अपराधी के साथ थाने में मारपीट का पुलिस हमेशा ही सुर्खियां बटोरती रही है। आज फिर एक मामला प्रकाश में आया है। जहां फरियादी ने पुलिस पर एफआईआर न लिखने का आरोप लगाया है। 

जानकारी के अनुसार बीते 5 तारीक की रात्रि में अमित शर्मा निवासी पुरानी बस्ती अपने घर से परिवार सहित कही बाहर गया था। तभी सूने घर को निशाना बनाकर चोरों ने घर में रखे 17 तोला सोना सहित 900 ग्राम चांदी सहित 1 हजार रूपए की नगदी पार कर दी। 

इस बात की शिकायत अमित ने डायल 100 को की। जहां पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच कर अमित को थाने पर आने की कहा। इस पर अमित थाने पहुंचा तो कोलारस थाने में पदस्थ एएसआई खांन ने इस चौरी के मामले में फरियादी को बताया कि इतना माल आप लिखा रहे हो यह गलत है। चोरी महज 1 लाख रूपए की हुई है। अगर 1 लाख रूपए की लिखाओंगें तो ही एफआईआर होगी। उसके बाद अमित ने इस मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाईन पर की। जहां मामले की जांच की जा रही है। 

इनका कहना है-
आपके द्वारा उक्त मामला मेरे संज्ञान में लाया गया है। में मामले को दिखबा लेता हूं। अगर 5 लाख का माल चोरी गया है तो 5 लाख की ही एफआईआर होगी। और कम गया हैै तो कम की। 
सुनील पाण्डे,पुलिस अधीक्षक शिवपुरी। 

अमित शर्मा फरियादी है यह कल मेरे पास आया था। मेने इस मामले में थाना प्रभारी से भी बात की है। चोरी के संबंध जो साक्ष्य सामने आए है उसमें यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि चोरी हुई है। रही बात एफआईआर की तो उससे पुलिस मुकर नहीं सकती। एफआईआर तो करनी ही होगी। उसके बाद जो भी होगा जांच में आ जाएगा। 
सुुजीत भदौरिया,एसडीओपी कोलारस।