माधवराव मूर्ति अनावरण समारोह के 2 कार्ड बजार में, हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू

सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। कल कैलाशवासी माधवराव सिंधिया की मूर्ति का अनावरण होना है, अभी तक यह खबर थी कि उनकी मूर्ति का अनावरण उनके पुत्र और शिवुपरी-गुना के सासंद ज्योतिरादित्य सिंधिया करेगें। अनावरण कार्यक्रम कल होना है परन्तु इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि को लेकर हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू हो चुका है। 

शहर में बीते रोज स्व माधवराव सिंधिया की मूर्ति के अनावरण को लेकर एक बार फिर भुआ भतीजे आमने सामने है। माधवराव सिंधिया की इस मूर्ति अनावरण के कार्यक्रम को लेकर एक ही मंच पर खींचातानी की संभावना उस समय और बढ़ गई जब नगरीय प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दो कार्ड सामने आए। खास बात यह है कि इन दोनो कार्डो में एक में मुख्य अतिथि के रूप में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम दर्ज किया गया है और खेल मंत्री यशोधरा राजे को कार्यक्रम की अध्यक्षता के लिए बुलाया गया है। 

वही दूसरी और आज देर शाम एक और कार्ड सामने आया जिसमें पूरे कार्यक्रम को पलटकर कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि यशोधरा राजे सिंधिया को बताया गया है और अध्यक्षता के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम दर्ज है। सबसे खास बात इन दोनो कार्डों में आयोजक नगरीय प्रशासन है। इस पर प्रतिक्रिया देने के लिए एक और नगर पालिका सीएमओ अपना मोबाईल बंद किए हुए है। 
वही दूसरी यशोधरा निष्ठ माने जाने बाले नगर पालिका के पार्षद भानू दुबे का कहना है कि हो सकता है कि यह कार्ड नगर पालिका ने भूल को सुधारने के लिए छपवाए हो क्योंकि प्रोटोकॉल के हिसाब से यशोधरा राजे सिंधिया ही कार्यक्रम की मुख्य अतिथि है। वही इस मामले में नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल का कहना है कि चाहे जो भी हो कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तो महाराज सिंधिया ही रहेंगे। 

विदित हो कि शिवपुरी नगर पालिका में प्रशासन कांग्रेस का है, शिवपुरी नगर पालिका में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की कुर्सी पर कांग्रेसी काबिज है। जबकि मुख्य नगर पालिका अधिकारी यशोधरा राजे के खास बताए जाते है। 

इनका कहना है
हां दोनों कार्ड मुझे भी मिले है। इन दोनो कार्डो में प्रेषक नगर पालिका प्रशासन है। अब बात प्रोटोकॉल की करें तो प्रोटोकॉल के हिसाब से श्रीमंत महाराज यशोधरा राजे ही आती है। हो सकता है कि सीएमओ ने अपनी भूल सुधारने के लिए ऐसा किया हो। अभी कुछ देर पहले ही सीएमओ मुझे 20 कार्ड देकर गए है। अब में इन कार्डो को क्यों छपवाऊंगा। 
भानू दुबे, पार्षद भाजपा नगर पालिका परिषद शिवपुरी।