नपा में मुन्ना के MAMA TAX की लोकायुक्त में शिकायत, 1 करोड का चूना

शिवपुरी। अभी तक आप ने नपा में कई प्रकार के टैक्सो के नाम सुने होगें परन्तु शिवपुरी की नपा में मामा टैक्स भी लगता है। इस मामा टैक्स की लोकायुक्त में शिकायत शहर के एडवोकेट विजय तिवारी ने की है। बताया गया है कि मामा टैक्स के रूप में नपा को 1 करोड रूपए का चूना लगा है। और यह वह 1 करोड रू है जिसे आप लोगो ने नपा को टैक्स के रूप में दिया है। जानकारी के अनुसार शिवपुरी नगर पालिका में बिना टेंडर के मामा एसोसिएटस नामक फर्म से 1 करोड़ 20 लाख से ज्यादा की सामग्री खरीदी किए जाने की खबरे मीडिया काफी दिनों से प्रकाशित कर रही थी। इसकी शिकायत एडवोकेट विजय तिवारी ने लोकायुक्त ग्वालियर को की है।

शिकायत में एडवोकेट विजय तिवारी ने बताया है कि नगर पालिका के अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, सीएमओ रणवीर कुमार, सहायक यंत्री एसके मिश्रा, उपयंत्री केएम गुप्ता ने लवलेश जैन को फायदा पहुंचाने के लिए इनकी फर्म मामा एसोसिएटस से नियमों को ताक पर रख करोडों रुपए की सामग्री खरीदी। 

नपा में अधिकारियों ने नियम विपरीत वर्ष 2016-17, 2017-18 में यह सामग्री खरीदी। सबसे बड़ी बात यह है कि करोड़ों की यह सामग्री मामा एसोसिएटस से खरीदी गई लेकिन इस खरीदी को लेकर कोई निविदा विज्ञप्ति या टेंडर नहीं निकाले गए। 

इसके अलावा उक्त खरीदी प्रक्रिया की नगर पालिका की परिषद और पीआईसी से कोई भी स्वीकृति नहीं ली गई। अपने हित साधने के लिए ठेकेदार के साथ मिल स्वयं के हित के लिए अध्यक्ष और अन्य अधिकारियों ने यह खेल रचा। 

’शिकायत में और भी घपलों का जिक्र’
लोकायुक्त की हुई शिकायत में इस खरीदी के अलावा दूसरे आर्थिक अनियमितताओं के मामले जैसे हाई डेन्सिटी पॉलि एथिलीन पाइप एचडीपीई के क्रय में गड़बड़ी और इस एचडीपीई की निविदा पांच लाख की मंजूर हुई थी,नपा के शासन-प्रशासन ने इस 5 लाख रूपए की निविदा पर 70 लाख रूपए की खरीदी कर ली है। 

इसी तरह सीसीआई सामग्री खरीद की निविदा में एक ठेकेदार द्वारा सब इंजीनियर केएम गुप्ता से मिलीभगत कर बिना माल सप्लाई किए बिना 5 लाख से ज्यादा का भुगतान लेने पर लेखा शाखा द्वारा टेस्ट रिपोर्ट, गेटपास एवं भाड़ा बिल्टी मांगे जाने के बाद नोटशीट बिल, एकाउंट द्वारा तैयार व्हाउचर फाइल गायब कर दिए जाने की शिकायत भी की गई है। 

कुल मिलाकर घोटालो की नपा में नपा शिवपुरी में एक और घोटाला सामने आया है। नपा में इस घोटाले को शहर पर मामा टैक्स के रूप में आम भाषा में बोला जाता है। हम पाठको को अवगत करा दे,नपा के पास पैसा आपके द्वारा दिए गए विभिन्न रूप के टैक्सो के रूप में आता है। 

’इनका कहना है’
जो मामला आपके द्बारा बताया गया है वह मेरे संज्ञान में नही है में दिखबाता हूँएअगर कुछ भी गलत हुआ होगा तो कार्यवाही की जायेगी।
मुन्नालाल कुशवाह
अध्यक्ष, नगर पालिका शिवपुरी
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

1 comments:

Anonymous said...

उपाध्यक्ष का नाम नही लिखा वो क्या छुट्टी पर थे

-----------