खबर का असर: गंदगी का ब्रांड पोहरी अस्पताल की जांच करने पहुंचे सीएमएचओ

पोहरी। देश में मोदी के स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखा रहे पोहरी अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इस मामले को लेकर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने बीते रोज प्रमुखता से प्रकाशित किया था। मामले के प्रकाश में आने के तत्काल बाद सीएमएचओ ने गंभीरता से लेते हुए आज सुबह ही पोहरी अस्पताल में अपना डेरा जमा लिया। 

विदित हो कि बीते रोज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने गंदगी का ब्रांड पोहरी अस्पताल : स्वच्छ भारत की हवा निकाली, बीएमओ कोरकू ने नामक शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसमें अस्पताल परिसर में मची गंदगी की ओर प्रशासन का ध्यान आकर्षण किया था। इस खबर के प्रकाश में आते ही आज सीएमएचओ डॉ.एम.एस.सगर पोहरी अस्पताल पहुंचे। जहंा अस्पताल परिसर की दुर्दशा देखी और वह उखड़ गए। उन्होंने तुरंत अपने अधीनस्थ अमले को स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश दिए और पुन: इस तरह की पुनरावृत्ति ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जावे।

सीएमएचओ के इन निर्देशों के अमल में पोहरी का स्वास्थ्य अमला हरकत में आया तो वहीं दूसरी ओर बीएमओ कोरकू अस्पताल में व्याप्त गंदगी को लेकर वाजिब  जबाब वरिष्ठ अधिकारी को नहीं दे सके। इसे लेकर उन्हेांने नाराजगी व्यक्त की। हालंाकि सीएमएचओ ने बीएमओ को सख्त निर्देश देकर यहां स्वास्थ्य सुविधाओं को बहाल करने की मांग की अन्यथा की स्थिति में कार्यवाही के लिए तैयार रहें के दिशा निर्देश दिए।