स्वच्छता पखवाड़ा: एनसीसी केडेटों ने निकाली रैली, दिया स्वच्छता का संदेश

शिवपुरी। केन्द्र सरकार द्वारा 16 से 30 सितम्बर तक पूरे देश में एक साथ स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत 35वीं बटालियन एनसीसी शिवपुरी के कमान अधिकारी के निर्देश पर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी की दोनों इकाईयों के लगभग दो सैकड़ा केडेटों ने अनुशासित ढंग से ले. गजेन्द्र कुमार सक्सैना एवं ले. गुलाब सिंह जाटव के नेतृत्व में एक रैली निकाली। 

रैली को महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एसएच कुर्रेशी द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। रैली महाविद्यालय प्रांगण से प्रारंभ होकर टीव्ही टॉवर रोड, शिवशक्ति नगर, प्रोफेसर कॉलोनी होते हुए पटेल नगर स्थित पार्क पर पहुंची जहां एनसीसी केडेटों ने पार्क की साफ सफाई कर स्वच्छता हेतु गगनभेदी नारे लगाए तथा क्षेत्रवासियों को अपने घर के आसपास गंदगी न करने के सुझाव दिए। 

रैली उपरांत केडेटों ने कॉलोनी में घर-घर जाकर भी लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया। अंत में रैली का समापन पुन: महाविद्यालय प्रांगण में हुआ जिसे बटालियन के सूबेदार मेजर राजेन्द्र सिंह द्वारा संबोधित किया गया। रैली में बटालियन की ओर से सूबेदार पीके जैना, बीएचएम अशोक, हवलदार सोमवीर सिंह के साथ रहकर केडेटों को अनुशासित किया। एनसीसी केडेटों की स्वच्छता के संदेश को लेकर निकाली गई इस रैली की समस्त क्षेत्रवासियों ने सराहना की।