अग्रवाल समाज पर बढ़ते अत्याचार को रोकने समाज के युवा भेजेंगे प्रधानमंत्री के नाम पाती

शिवपुरी। प्रदेश में अग्रवाल समाज पर अत्याचार बढ़ते जा रहे है। अग्रवाल समाज के लोग लूट, डकैती, अपहरण और हत्या जैसे गंभीर अपराधों के शिकार हो रहे है। लेकिन इसके बाद भी शासन और प्रशासन का रवैया अग्रवाल समाज के प्रति संवेदनशील नहीं है। इसके लिए पूरे प्रदेश से अग्रवाल समाज के ढाई लाख लोग प्रधानमंत्री के  नाम पाती लिखकर उनका ध्यान आकर्षित करेंगे ताकि अग्रवाल समाज को अत्याचारों से मुक्ति मिल सकें। उक्त उदगार अग्रवाल युवा महासभा के प्रदेशाध्यक्ष नितेश अग्रवाल ने समाज बंधुओं की बैठक लेने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए व्यक्त किए। उनके साथ दौरे में अग्रवाल युवा महासभा के प्रदेश महामंत्री सिद्धार्थ अग्रवाल भी आए है जिन्होंने कहा कि समाज में जागृति के लिए पूरे प्रदेश का दौरा कर रहे है और खासतौर पर युवा वर्ग में जनचेतना जगाना उनका लक्ष्य है।

अग्रवाल युवा महासभा के प्रदेशाध्यक्ष नितेश अग्रवाल और महामंत्री सिद्धार्थ अग्रवाल ने शिवपुरी में अग्रवाल युवा महासभा के कार्यालय मेें समाज के युवा बंधुओं से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि प्रदेश में हरदा, छतरपूर, मुरैना के अलावा हाल ही में मथूरा में अग्रवाल समाज के लोगों को प्रताडित करने के मामले सामने आए है। लेकिन पुलिस और प्रशासन अग्रवाल बंधुओं में सुरक्षा का भाव पैदा करने में असफल रही है। सुनवाई भी तब होती है जब हमें अपने हकों के लिए लडऩा पड़ता है तथा धरना प्रदर्शन और आन्दोलन करने होते है। यहां तक कि अग्रवाल समाज का व्यक्ति यदि पुलिस में रिपोर्ट लिखाने जाता है तो उसकी एफआइआर नहीं की जाती और उनसे पुलिस द्वारा रिश्वत की अपेक्षा की जाती है जबकि अग्रवाल समाज के शतप्रतिशत लोग सम्पन्न नहीं है। 

लम्बे समय से प्रदेश में यह स्थिति कायम है इसलिए अग्रवाल युवा महासभा ने सजातीयें युवाओं में जनजागृति के लिए पूरे प्रदश्ेा में दौरा करने का निर्णय लिया है। इसके लिए जहां प्रधानमंत्री केे नाम सजातीय बंधुओं को पाती लिखने के लिए प्रेरित किया जाएगा और सभी ढाई लाख पातियों को भोपाल बुलवाकर उन्हें एक साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सौंपा जाएगा। वहीं संभाग स्तर पर युवा संवाद कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे है। उन्होंने कल ही मुरेैना में युवा संवाद कार्यक्रम में भाग लिया। इसके अलावा तहसील जिला और राजधानी स्तर पर ध्वजा यात्रा भी निकाली जाएगी। शिवपुरी में अग्रवाल युवा महासभा के सदस्यों ने प्रदेशाध्यक्ष व महामंत्री का माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया। दोनो पदाधिकारियों ने बताया कि प्रदेश दोरे की शुरूआत उन्होंने दतिया से की। इसके बाद वह डबरा, मुरैना, जौरा, कैलारस, रामपूर, सबलगढ़ होते हुए शिवपुरी पहुंचे। शिवपुरी से वह अशोकनगर जाएंगे।

माननीय प्रधानमंत्री जी जरा हमारी तरफ भी नजरें इनायत करें 
अग्रवाल युवा महासभा की प्रेरणा से अग्रवाल समाज द्वारा प्रदेश से प्रधानमंत्री के नाम जो ढाई लाख पाती भेजी जाएंगी उसमें लिखा है कि अग्रवाल समाज देश की आर्थिक व्यवस्था की नींव है। इसके अलावा अग्रवाल समाज द्वारा धार्मिक सामाजिक और राष्ट्रीय गतिविधियां संचालित कर राष्ट्र निर्माण में योगदान दिया जा रहा है लेकिन इसके बाद भी आज अग्रवाल समाज का व्यापारी वर्ग असुरक्षा की भावना से पीडि़त है। सत्ता के गलियारों में उसकी कोई सुनवाई नहीं है। अग्रवाल समाज के लोग कानून पसंद है और हंगामें में विश्वास नहीं करते इस कारण उनकीं कोई सुनवाई नहीं होती और अग्रवाल समाज को अपने पर हो रहे शोषण को रोकने के लिए धरना प्रदर्शन और आन्दोलन करना पड़ता है। पाती में अंत में लिखा है कि माननीय प्रधानमंत्री जी हम पर भी थोडी नजरें इनायत करें ताकि देश और प्रदेश में अग्रवाल समाज के लोग बिना किसी भय के जी सकेें ।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

1 comments:

manish agrawal said...

हे को किसने कहा अग्रवाल समाज पर अत्याचार हो रहे हैं और कौन है यह कहने वाले अग्रवाल समाज डरपोक समाज है समाज अपनी रक्षा करने में सक्षम है किसी की मेहरबानी समाज के लोगों को नहीं चाहिए और समाज के नाम पर अपनी नेतागिरी भी लोग बंद करें अग्रवाल समाज शांतिप्रिय समाज है तो वह अपने हक के लिए लड़ना भी जानता है इसलिए इस तरह के हथकंडे अपना कर समाज के नाम पर राजनीति करना बंद करें और समाज के लिए कोई अच्छा कार्य