स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत एसडीएम प्रजापती, सीएमओ, पार्षदो ने किया श्रमदान

कोलारस। देश के प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छ भारत मिशन जन आंदोलन की उर्जा स्फूर्ति करने के उद्देश्य से ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ राष्ट्रव्यापी अभियान 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित करने का संकल्प लिया है। इसी के चलते ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ जागरूकता कार्यक्रम के तीसरे दिन कोलारस  एसडीएम आरए प्रजापती, नगर परिषद सीएमओ प्रियंका सिंह सहित वार्ड पार्षदो सहित नगर परिषद कर्मचरियो ने रविवार को कोलारस में वार्ड नंबर मोहल्लो में जाकर श्रमदान किया और साफ सफाई की गई।

इस दौरान कोलारस एसडीएम आरए प्रजापति ने लोगो को साफ सफाई के लिए जागरूक होना पड़ेगा मानव जीवन में स्वच्छता जरूरी चीज है। जब तक वातावरण स्वच्छ नही रहेगा तब तक मन भी स्वच्छ नही रहेगा। हमने लोगो को बताया की निधार्रित जगह पर ही कूड़ा फैंके। हर नागरिक की जिम्मेदारी है। की हमारे आस पास साफ सफाई रहे। बीमारियो रोगो से बचने के लिए भी साफ सफाई का महत्वपूर्ण है। इसे हर व्यक्ति को समझना चाहिये।

नगर परिषद सीएमओ प्रियंका सिंह ने कहा हमारा देश भी हमारे घर के जैसा साफ सुथरा रहे यह हम सबकी जिम्मेदारी है। साफ सफाई को अपने जीवन का हिस्सा बनाऐं। बच्चों को भी साफ सफाई के बारे में जानकरी दें। जिससे बच्चों के चलन में साफ सफाई बखूबी शामिल हो जाए। घर की साफ सफाई की जिम्मेदारी मुख्य रूप से महिलाओ की होती है। आज की स्मार्ट महिला वही है। जो घर के साथ साथ अपने आस पास की सफाई का भी ध्यान रखे।

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तीसरे दिन मुख्य रूप से कोलारस एसडीएम आरए प्रजापती, मुख्य नगर परिषद अधिकारी प्रियंका सिंह, उपाध्यक्ष लक्ष्मी बाई कुशवाह, भानू जाट, रफीक खांन, रामबाबू शिवहरे, मंगल कुशवाह, कैशरी बिंदल, महेश वैष्य, प्रिया जाट, जाहीद फारूखी, आविद खांन, जगराम मैठ, मुकेश मैइ सहीत दर्जनो वार्ड वासी मौजूद रहे।