यह नाला नहीं शिवपुरी की स्टेशन रोड है

शिवपुरी। वायपास से स्टेशन मार्ग की खुदाई से त्रस्त पुलिस कर्मचारी एवं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस समय इस रोड़ की हालत किसी नहर से कम नहीं लग रही है। क्योंकि एक बार नहर या नदी से तो लोग सुविधा पूर्व निकल जाते हैं लेकिन इस रोड़ पर तो अब निकलना भी मुसिकल हो गया है। इसके बाद भी नगर पालिका प्रशासन इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है। जबकि पिछले तीन माह पूर्व ठेकेदार द्वारा इस सडक़ को बनाने के नाम पर खोद कर तो डाल दिया लेकिन इसके बाद इस सडक़ पर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया अब देखना यह है इस सडक़ की ओर कोई प्रशासनिक अधिकारी ध्यान देता है या ऐसी ही हालत बनी रहेगी। जिससे स्थानीय नागरिकों में आक्रोश पैदा हो रहा है।

जबकि नगर पालिका ने रोड़ बनाने के लिए जब ठेकेदार पर दवाब बनाया तो ठेकेदार द्वारा रोड़ बनाने के नाम आन फानन में खोद डाली। जबकि ठेकेदार को पता था कि बारिश के मौसम में इस सडक़ का निर्माण नहीं हो सकता लेकिन इसके बाद भी रोड़ की खुदाई कर गई लेकिन जब आज तक ठेकेदार ने इस रोड़ की सुध नहीं ली जबकि गौर तलब है कि इस मार्ग पर पुलिस विभाग द्वारा आवासीय क्वार्टर बने हुए और रिहायशी इलाका होने के कारण लोगों आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। जबकि नौनिहाल बच्चे स्कूल जाने के लिए काफी परेशान बने हुए है। 

इसके बाद न तो स्कूल की बसें इस रोड़ पर चल पा रही है। बच्चों को स्कूल छोडऩे के लिए तीन से चार कि.मी. की परिक्रमा देकर पालकों को जाना पड़ रहा इस सब परेशानियों के बाद भी नपा के कर्मचारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।  जिसमें दर्जनों पुलिस कर्मचारी निवास कर रहे हैं। ठेकेदार द्वारा उक्त सडक़ को खोद डाल दिए जाने तथा जब तब होने वाली बरसात के कारण समूचे मार्ग पर काली मिट्टी होने के कारण कीचड़ युक्त हो गई है। 

जिस पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना तक दुश्वार हो रहा है। जिससे पुलिस कर्मचारियों को रात बिरात आने जाने में भारी मशक्कत करनी पड़ती है। साथ ही कर्मचारियों के बच्चे आए दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। अब देखना यह है कि आखिरकार ठेकेदार द्वारा इस सडक़ का निर्माण कब तक पूर्ण करेगा या ऐसे ही मार्ग पर लोग घायल होते रहेंगे।