बाल भवन में ताला लगाने को लेकर शिक्षक और सफाईकर्मी भिड़े

शिवपुरी। वीर सावरकर पार्क में सेवा शिवपुरी द्वारा बाल भवन में वर्षों से निशुल्क शिक्षा दिए जाने के लिए कोचिंग का संचालन किया जाता है। उक्त कोचिंग मधुसूदन चौबे सर द्वारा दी जाती थी, लेकिन अब उक्त कोचिंग उनके ही द्वारा पढ़ाये गये छात्रों द्वारा दी जाती है जिसे लेकर पार्क प्रबंधन और कोचिंग संचालकों के बीच लंबे समय से विवाद चला आ रहा है और आज दोपहर वहां मौजूद सफाई कर्मचारी धर्मेंद्र खरे का विवाद कोचिंग पढ़ाने वाले शिक्षक से बाल भवन में ताला लगाने को लेकर हो गया। जिससे मौके पर तनावपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। बाद में वार्ड क्रमांक 19 की पार्षद विनीता गुर्जर के पति रामू गुर्जर वहां पहुंचे और उन्होंने बीच बचाव किया। तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

जानकारी के अनुसार बाल भवन में आज दोपहर कोचिंग पढ़ाने वाले शिक्षक ने बाल भवन का प्रतिदिन की तरह शटर लगाकर ताला लगा दिया था। उसी समय वहां पर सफाईकर्मी के रूप में पदस्थ कर्मचारी धर्मेंद्र खरे ने ताला न लगाने के लिए कहा तो दोनों के बीच विवाद हो गया। 

सफाईकर्मी का आरोप है कि शिक्षक ने उसे धक्का मार दिया और उसके साथ अभद्रता कर उसे धमकी दे दी। जबकि शिक्षक पार्षद पति द्वारा समझाये जाने के बाद बाल भवन में ताला लगाकर चला गया जिस कारण उससे चर्चा नहीं हो सकी।