खेल मैदान को लेकर गरमाई राजनीति, लाडली लक्ष्मी को ग्राउण्ड देने में यू टर्न क्यों: सांसद सिंधिया

शिवपुरी। आज शिवपुरी में गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट में मुख्य अथिति के रूप में पहुंचे क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज प्रदेश सरकार की लाडली लक्ष्मी योजना पर जमकर निशाना साधा। यह निशाना इस गर्ल्स क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच की रशीद कटाने के बाद भी मैदान में इस मैच को केंसिल करने को लेकर सिंधिया ने कही। इस गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच के शुभारंभ कार्यक्रम में आए कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक ओर प्रदेश सरकार लाड़ली लक्ष्मी की बात करती है वहीं लाड़लियों को लिए खेल मैदान देने में आनाकानी क्यों। 

शुक्रवार को इस मुद्दे पर पत्रकारों से चर्चा में कांग्रेस सांसद सिंधिया ने कहा कि उन्हें अखबारों के माध्यम से यह पता चला है कि इस प्रतियोगिता के लिए पहले रसीद काटकर परमिशन दे दी गई थी लेकिन बाद में मना कर दिया गया। सांसद सिंधिया ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह यूटर्न क्यों। 

उन्होंने कहा कि महिलाओं को बढ़ावा देने के लिए यह इतना अच्छा कार्यक्रम था फिर भी खेल स्टेडियम क्यों नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि हमारे प्रयासों से स्व. माधवराव सिंधिया स्टेडियम में इतना निवेश हुआ है और एमपीसीए सहित अन्य मैच यहां होने वाले हैं इसके बाद भी बच्चियों की क्रिकेट के लिए यहां पर परमिशन न दिया जाना ठीक नहीं। 

विदित हो कि गर्ल्स प्रतियोगिता के फाइनल मैच में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्य अतिथि के तौर पर आना था। फाइनल मैच के लिए आयोजकों ने खेल विभाग द्वारा संचालित माधवराव खेल स्टेडियम की रसीद भी कटवाई थी लेकिन बाद में अचानक यह परमिशन निरस्त कर दी गई। 

आयोजकों ने जब इस मामले में खेल अधिकारी एमके धौलपुरी से बात की तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं पाए। वहीं दूसरी ओर चर्चा यह है कि यह मैदान खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के खेल मंत्रालय के अधीन है और वहीं से वीटो पॉवर के जरिए यह परमिशन अचानक रद्द की गई।

वहीं आयोजकों ने इस कार्यक्रम की परमिशन निरस्त किए जाने के बाद राजनीति को इसका कारण बताया है। फाइनल मैच की परमिशन ने दिए जाने से आयोजक खासे नाराज हैं। 

कमल का फूल हमारी भूल, सिंधिया ने ली चुटकी
पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आज देश आर्थिक मुद्दे पर ही नहीं विदेश नीति, अहिष्णुता, आतंरिक सुरक्षा सहित अन्य मुद्दों पर पीछे जा रहा है। सिंधिया ने कहा कि केंद्र की नीतियों से देश में सब परेशान हैं और मोदी सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। सिंधिया ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब तो सब कहने लगे हैं कि कमल का फूल हमारी भूल। 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------