सामाजिक संगठन का अभिन्न अंग है अग्रवाल समाज: सुनील कुमार पाण्डे

शिवपुरी। किसी भी समाज की शक्ति उसकी संगठन होता है और यदि अपने आराध्य को मानकर प्रतिवर्ष सामाजिक एकजुटता के साथ कोई कार्य किया जाए तो वह सफल होता है शिवपुरी में अग्रवाल समाज की यह सामाजिक संगठन ही समाज का अभिन्न अंग है जिसमें छोटे-बड़े, महिला पुरूष और रचनात्मक कार्यों के साथ महाराजा अग्रसेन जयंती मनाई जा रही है आप सभी को बधाई। 

उक्त उद्गार प्रकट किए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने जो स्थानीय कार्यक्रम स्थल मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर आयोजित महाराजा अग्रसेन जयंती के रंगारंग शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन ने की जबकि विशिष्ट अतिथियों में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष अजीत अग्रवाल (ठेेईया) व प्रधान संयोजक गौरव सिंघल पोहरी वाले मंचासीन थे।

कार्यक्रम का प्रारंभ महाराजा अग्रसेन के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण के साथ हुआ तत्पश्चात मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पदाधिकारियों वरि.उपा.रविन्द्र बंसल, उपा.राजीव जैन, महामंत्री हरिओम जैन, विवेक जैन सेठ, प्रचार मंत्री श्याम गुप्ता (चैनू)द्वारा अतिथिद्वयों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। स्वागत भाषण समाज के अध्यक्ष अजीत अग्रवाल ने दिया जिन्होंने अतिथियों का अपने शब्दों के माध्यम से स्वागत किया। इसके बाद महाराजा अग्रसेन जयंती का भव्य शुभारंभ रंगारंग भगवान शिव-पार्वती की झांकी व आकर्षक प्रस्तुति के साथ दी गई।

रक्तदाताओं ने बनाया रिकॉर्ड, 102 यूनिट हुआ रक्तदान
महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर कार्यक्रम के दूसरे दिन रविवार को प्रात: 11बजे से रक्तदान शिविर का आयोजन मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर किया गया। शिविर संयोजक राजेश सिंघल कार्या वाले रहे। 

रक्तदान करने के लिए अग्रवाल समाज के युवाओं, महिला-पुरूषों में होड़ मचती नजर आई और यहां सर्वप्रथम समाज में रक्तदान का आह्वान करते हुए प्रेरणा स्वरूप समाज के अध्यक्ष अजीत अग्रवाल (ठेईया), चुनाव अधिकारी सुनील गर्ग(मामू), सह सचिव विवेक जैन, उपा.राजीव जैन, प्रचार मंत्री श्याम गुप्ता (चैनू)आदि ने रक्तदान किया तो इसके बाद रक्तदाताओं की लंबी कतार लग गई और गत वर्षों का पुराना रिकॉर्ड इ समाजसेवा के कार्य में टूट गया। 

रक्तदान शिविर 102 यूनिट महाराजा अग्रसेन जयंंती के अवसर पर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा किया गया जिसमें रक्तदाताओं के लिए जूस व अन्य पेय पदार्थों की व्यवस्था की गई। कुल 35 महिला, 18 से ऊपर की आयु के 10 युवाओं व शेष पुरूषों ने इस रक्तदान शिविर में पहुंचकर रक्तदान किया। 

निकली अग्रवाल एकता रैली 
समाज में एकजुटता का परिचय देने के लिए अग्रसेन जयंती के अवसर पर विशाल दुपहिया वाहन रैली निकाली गई। वाहन रैली के संयोजक आदेश गुप्ता बैराढ़ वाले व मप्र अग्रवाल महासभा के जिलाध्यक्ष पीडी सिंघल रहे। यह वाहन रैली मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला से प्रारंभ हुई जो माधवचौक चौराहा, गुरूद्वारा चौराहा होते हुए पुरानी शिवपुरी से होकर झांसी तिराहा से होते हुए राजेश्वरी रोड़ से होकर अग्रसेन चौक पर माल्यार्पण कर विभिन्न मार्गों से होते हुए अग्रवाल धर्मशाला पर संपन्न हुई। रैली में करीब 200 दुपहिया वाहन शामिल हुए जिन्होंने महाराजा अग्रसेन जयंती के उदघोष के साथ इस रैली को सफल बनाया।