बड़ी खबर: दहेज के लिए ससुराजलनों ने ही रामकुंवर को

करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम रहरगंवा में बीते 17 जून 2017 को संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर झांसी रैफर हुई महिला की उपचार के दौरान मौत होने पर पुलिस ने इस मामले का जांच के बाद आज खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने दहेज लोभी ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है जबकि तीन आरोपी अभी फरार बताए गए है। 

जानकारी के अनुसार रामकुंवर जाटव पत्नि साहब सिंह जाटव 26 वर्ष की संदिग्ध परिस्थतियों में आग लग जाने से उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम मर मामला विवेचना में ले लिया था। इस मामले की विवेचना एसडीओपी आनन्द राय ने की तो जांच में सामने आया कि रामकुंवर जाटव महिला की शादी वर्ष 2012 में करैरा में सम्मेलन रहरगंवा निवासी साहब सिंह जाटव के साथ हुई थी। 

रामकुंवर के पिता ने शादी से पहले ही दूसरी शादी कर ली थी इसलिए रामकुंवर अपनी मॉं के साथ अपने मामा के यहां रहती थी। इसकी शादी का पूरा खर्चा मृतका के मामा ने उठाया था। शादी के बाद कुछ दिनों तक तो सब ठीक चला उसके बाद ससुरालजन आए दिन 50 हजार रूपये दहेज की मांग करने लगे। जब मृतिका ने दहेज लाने में असमर्थता दिखाई तो आरोपियों ने मिलकर मृतका को आग के हवाले कर दिया। 

इस मामले में पुलिस ने जांच उपरांत पति साहब सिंह, देवर कोमल, सास गोमा बाई, ससुर चिंटू, ममिया ससुर सुरेश जाटव के खिलाफ धारा 304 बी, 498ए,34 ताहि 3/4 दहेज प्रति.अधि. के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।  इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति साहब सिंह व देवर को गिरफ्तार कर लिया है शेष सभी फरार आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है।