लो अब लोकायुक्त ने पांच हजार की रिश्वत लेते शिक्षक को बीच बाजार में दबौचा

बदरवास। जिले के बदरवास जनपद पंचायत के ग्राम खाईखेड़ा गांव में एक शासकीय शिक्षक को लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों दबौच लिया है। उक्त आरोपी शिक्षक स्वसहायता समूह के नाम पर समूह संचालक से रिश्वत मांग रहा था। आज लोकायुक्त ने जिले में दूसरी कार्यवाही को अंजाम दिया। जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि जिले में भ्रष्टाचार कितना हावी है। लोकायुक्त की टीम उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर कार्यवाही में जुटी हुई है। 

जानकारी के अनुसार आज सबसे पहले लोकायुक्त ने शिवपुरी आईटीआई में एक बाबू को रिश्वत लेते रंगों हाथों दबौचा था। उसके बाद दूसरा मामला बदरवास के खाईखेड़ा गांव में शिक्षक राजभान सिंह यादव को भी लोकायुक्त की टीम ने आरोपी शिक्षक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबौच लिया। 

बताया गया है उक्त आरोपी शिक्षक रमेश जाटव से राधा स्व सहायता समूह वापिस दिलाने के एवज में 20 हजार रूपए की मांग की थी। उस पर रमेश ने पांच हजार रूपए पहले दे दिए उसके बाद आज स्कूल पर ही रिश्वत की और राशि देने की बात हुई थी। उसके बाद आरोपी ने रमेश को फोन पर बताया कि वह किसी काम से इंदार जा रहा है। उसके बाद वह बदरवास आ जाएगा। उसे रिश्वत की बांकी की राशि वदरवास में ही आकर दे दे। 

जिस पर रमेश ने बताए अनुसार आरोपी शिक्षक राजभान सिंह यादव को बैंक के बाहर मिलकर रिश्वत की राशि देकर सिर पर हाथ फैर कर इशारा किया। जिसपर उक्त आरोपी शिक्षक को लोकायुक्त ने भरें बाजार में दबौच लिया। उसके बाद भीड़ बढती देख लोकायुक्त आगे की कार्यवाही के लिए आरोपी को बदरवास थाने लेकर पहुंची। 

इस कार्यवाही को अंजाम देने निरीक्षक पीके चतुर्वेदी, निरीक्षक राजीव गुप्ता, आरक्षक सुरेन्द्र सेमिल, आरक्षक हेमंत शर्मा प्रथम,हेमंत शर्मा द्धितीय,,बलबीर सिंह,अमरसिंह टायपिस्ट गौरव शिवहरे मौजूद रहे।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------