बड़ी खबर: परमिट लेकर लाईन पर काम कर रहा युवक जिंदा जल गया

पिछोर। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के छोटी बामौर डामरौन गांव में परमिट लेकर बिजली का काम कर रहे एक युवक की लाईन में करंट आ जाने से जिंदा जल जाने से मौत हो गई। इस पूरे घटनाक्रम में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुलिस मौके पर पहुंची और मृत युवक की लाश को नीचे उतारा। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

जानकारी के अनुसार सलिगराम पुत्र किशोरी कुशवाह उम्र 23 वर्ष निवासी बामौर डामरौन विद्युत विभाग के कर्मचारीयों के साथ प्रायवेट तौर पर लाईन सुधारने का काम करता था। आज भी सुवह उक्त युवक लाईनमेन अनंतराम कुशवाह के साथ गांव में से गुजरी 11 केवी की लाईन को सुधारने का काम करने चला गया था। 

इसका परमिट अनंतराम ने विद्युत विभाग से ले रखा था। परमिट पर लाईन बंद हो गई और सालिगराम लाईन पर चढक़र काम करने लगा। तभी अचानक लाईन चालू हो गई। जिससे 11 केवी की लाईन पर चढ़ा सालिगराम जिंदा जल गया। इस घटना से लाईनमेन के हाथ पैर फूल गए। 

अब विद्युत विभाग के इस घटनाक्रम को लापरवाही कहे या जानबूझ कर किया गया क्रत्य यह समझ से परे है। आखिर परमिट के बाद लाईन कैसे और किसने चालू की अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

इनका कहना है-
एक प्रायवेट व्यक्ति की ट्रांसफार्मर पर चढक़र सप्लाई आ जाने से मौैत हो गई है। इस मामले में यह बात भी निकलकर सामने आई है कि उक्त युवक लाईन मेन अनंतराम के साथ काम कर रहा था। हांलाकि अभी अनंतराम का पता नहीं चला है कि वह कहां है। रही बात परमिट की तो अनंतराम के नाम से परमिट तो हुआ है। फिर यह करंट कहा से आया यह जांच की जा रही है। इसमें सभाबना यह भी बनी हुई है कि यह रिर्टन करंट से भी हादसा हो सकता है। जांच के बाद ही सही स्थिति सामने आएगी। 
विष्णुभूषण उपाध्याय, डीई,एमपीईवी पिछोर