विधायक भारती की अनुसंशा पर बैराड़ में भोज विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रमों की स्वीकृति

बैराड़। बैराड नगरवासियों को विधायक प्रहलाद भारती ने एक और सौगात दी है जिसके अंतर्गत बैराड नगर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय का अध्ययन केन्द्र प्रारंभ होने की स्वीकृती प्राप्त हुई है। इस केन्द्र पर बीए, बीएससी, बीकॉम की कक्षाऐं संचालित होगीं। भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय के आदेश दिनांक 19.9.2017 के द्वारा यह स्वीकृति मिली है।

विधायक भारती द्वारा केन्द्र के संचालन तथा संधारण हेतु पूर्व में ही भोज विश्वविद्यालय को विधायक मद से राशि एक लाख प्रदाय की गई थी। जिसके उपरान्त विश्वविद्यालय के दल द्वारा यहां निरीक्षण किया गया था। विदित हो कि विधायक भारती का फोकस अपने विधानसभा क्षेत्र में चहुमुखी विकास पर है, इसी के चलते बैराड में भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय के अध्ययन केन्द्र की स्वीकृति मिली है तो वहीं कुछ दिनों पूर्व ही पोहरी के शासकीय महाविद्यालय में तीन विषय में एमए तथा बीएससी संकाय के प्रारंभ होने की स्वीकृति प्राप्त हुई है शीघ्र ही इन स्वीकृत हुए पाठ्यक्रमों की कक्षाऐं भी प्रारंभ भी हो जाएगी। 

भोज (मुक्त) विश्वविद्यालय से स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थी 15 अक्टूबर 2017 तक प्रवेश प्राप्त कर सकेंगें। 27 सितम्बर को विधायक भारती बैराड के इस अध्ययन केन्द्र का शुभारंभ करेंगे। इस पाठ्यक्रमों के संचालन की स्वीकृति से अब विद्यार्थीयों को बीए, बीएससी, बीकॉम, के अध्ययन हेतु दूर नहीं जाना पडेगा। स्थानीय संस्था में पाठयक्रम संचालित होने से बैराड तथा आसपास के विद्यार्थी अत्यंत लाभान्वित होंगे। भोज विश्वविद्यालय के अध्ययन केन्द्र की स्वीकृति होने पर बैराड तथा आसपास के क्षेत्रवासियों ने विधायक भारती का आभार व्यक्त किया है।