आधा दर्जन भैंसों को भरकर ले जा रहा कट्टू वाहन पकड़ा

करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के पुलिस थाना रन्नौद क्षेत्र में पुलिस ने जरिए मुखबिर की सूचना पर दो अवैध रूप से पशु परिवहन कर रहे वाहन को रोका और जब उसकी पड़ताल की तो उसमें क्षमता से अधिक पशु भरे हुए पाए गए। इस पर पुलिस ने पशु क्रूरता अधि.के तहत वाहन जब्त करते हुए चार आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। थाना रन्नौद को जरिए मुखबिर के सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र की सीमा से होकर एक वाहन गुजरने वाला है जिसमें अवैध रूप से पशु भरे हुए और उसे परिवहन कर कहीं अन्यत्र भेजा जा रहा है। इस पर पुलिस सतर्क हुई और चैकिंग अभियान चलाया। इस चैकिंग अभियान में पुलिस को वाहन क्रं.एमपी 67 जी 0682 मिला जिसके कागजात खंगाले फिर जब वाहन को तलाशा तो उसमें अधिक मात्रा में पशु भरे पाए गए। 

इस पर तीन भैंसों को बरामद करते हुए अवैध परिवहन को लेकर पुलिस ने वाहन को जब्ती में लिया और दो आरोपियों श्याम पुत्र लक्ष्मण कुशवाह, अकबर पुत्र हसन अली ग्राम अमारा थाना रन्नौद को गिरफ्त में लेते हुए इनके विरूद्ध पशु क्रूरता अधि.की धारा 11ग,घ, 6.6.क.म.प्र.,कृषि पशु परि.अधि. के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

इसी प्रकार एक अन्य वाहन क्रं.एमपी 67 जी0637 को भी रोका और उसमें भी अवैध रूप से पशु भरे पाए गए। इस वाहन से भी पुलिस ने तीन पशुओं को बरामद किया और वाहन को जब्ती में लेकर दो आरोपियेां के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया इनमें आरोपी राजीव पुत्र पंचम प्रजापति, सोहेल पुत्र लंपू जाटव निवासी ईसागढ़ जिला अशोकनगर मिले। इनके विरूद्ध भी पशु क्रूरता अधि. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।