बैंक में से निकाले पचास हजार रूपए लेकर आरोपी चंपत, सीसीटीव्ही फुटेज में आरोपी कैद

पिछोर। जिले का पिछोर कस्बा जहां जनसंख्या की दृष्टि से राष्ट्रीय बैंक की शाखा की कमी काफी दिनों से चली आ रही है। मात्र एक एसबीआई की शाखा चंदेरी रोड पर स्थित है जहां आवश्यता से अधिक खाताधारक एवं आवश्यता से अधिक लेन देन होता है। आवश्यता से कम क्षेत्रफल में बने इस बैंक में चोरी व लूटपाट जैसी घटनायें घटित होती रहती है। शासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। 

आज पिछोर बैंक से पैसा निकालते वक्त एक और घटना घटित हो ही गई जिसके शिकार बने गोकुलधाम निवासी रामकिशोर चौधरी। पिछोर गोकुलधाम में निवास करने बाले रामकिशोर चौधरी उम्र 65 साल आज चंदेरी रोड स्थित एसबीआई की षाखा से अपने खाते से पचास हजार रूपया नगदी निकालकर ले जा रहे थे कि अचानक किसी अज्ञात चोर द्वारा इसको भांप लिया गया और उनकी आंखों में धूल झोंककर बडी सफाई के साथ उनकी जेब में रखे पांच सौ की गडडी पचास हजार रूपया नगदी को लेकर चंपत हो गया। 

जब श्री चौधरी बैंक दरवाजे के बाहर निकले तो उन्होंने पैसों की जेब चेक की तो रूपयों का गायब पाया वो घबरा गये और इधर उधर ढूडने लगे लोगों द्वारा पूंछने पर बैंक में उन्होंने अपनी बात बताई। बैंक प्रशासन से सलाह लेने पर उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को देने की सलाह दी। जिस पर श्री चौधरी पुलिस थाना पिछोर पहुंचे जहां रिपोर्ट दर्ज कराई। इतने में पिछोर के पत्रकारगण थाना व बैंक में श्री चौधरी के साथ छानबीन कराने पहुंचे जहां उन्हेंाने बैंक में लगे कैमरे के फुटेजों पर नजर डाली। फुटेज से कुछ लोग आशंका के घेरे में आये जिनसे पूंछतांछ जारी थी। पुलिस अपनी कार्यवाही कर रही है। पिछोर थाना प्रभारी धर्मेन्द्र यादव एवं मीतेष जैन ने पूर्ण आश्वासन देते हुये कहा कि सीसी टीव्ही केमरा से मिले फुटेज अनुसार लगभग शत प्रतिशत आरोपी को चौबीस घंटे के अंदर गिरफतार कर राशि बरामद कर ली जाएगी। 

आरोपी शीघ्र होगा सलाखों के पीछे: एसपी 
उक्त घटना के संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक श्री पाण्डेय ने बताया कि मैंने पिछोर थानाप्रभारी धर्मेन्द्र यादव को निर्देषित कर दिया है। मीतेष जैन घटना की जांच गंभीरता से कर रहे हैं। सीसीटीव्ही फुटेज के अनुसार पूछतांछ जारी है। उम्मीद है कि षीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर राशि बरामद कर ली जाएगी।