गंदगी का ब्रांड पोहरी अस्पताल : स्वच्छ भारत की हवा निकाली बीएमओ कोरकू ने

पोहरी। इन दिनो देश में स्वच्छता में स्वच्छता अभियान की हवा वह रही है। देश  के पीएम की एक आवाज पर क्या नेता क्या अधिकारी क्या आमोओ खास निकल पडे झाडू लेकर,लेकिन पोहरी में इस अभियान की हवा एक अधिकारी ने निकाल दी है।  पोहरी के अस्पताल में सिर्फ गंदगी ही गंदगी दिखाई दे रही है। और इसको कवरेज करने गए प्रेस कर्मियो से अस्पताल प्रबंधन की झड़प होने की खबर आ रही है। 

जानकारी के अनुसार पोहरी के सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। मरीजो को हो रही परेशानी को लेकर राष्ट्रीय मानब अधिकार एवं अपराध नियंत्रण संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र सिंह जादोंन जायजा लेने पहुचे जहां उनके साथ स्थानीय मिडिय़ा भी गई थी। 

अस्पताल में फैली गंदगी और प्रबंधन को लेकर बीएमओ से बात करने पहुचें, जहा बीएमओ पत्रकार के सवालों को सुनकर गुस्से में आ गए और धक्का मुक्की करने लगे ओर झूटी एफ आईआर कराने की धमकी तक दे डाली। पोहरी बीएमओ डॉ पवन कोरकू द्वारा आये दिन मरीजो से अभद्रता करने के मामले भी सामने आते है। ऐसे में पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खुद बीमार की स्थिति में आ गया है। 

पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के हालत इतने लचर हो गए है कि मरीज अस्पताल में घुसने की हिम्मत तक नही कर रहा है। अस्पताल में केवल बीएमओ कक्ष ही साफ दिखा बांकी मरीजो को भर्ती कक्ष,डिलेवरी रूम,चिकित्सक रूम से लेकर पूरे अस्पताल में गंदगी ही गंदगी पसरी हुई है। जिससे मरिजो में संक्रमण फैल सकता है। 

इनका कहना है 
मामला संज्ञान में है सफा ई कर्मचारियों के काम बंद करने से गंदगी फैल रही है ठेकेदार द्वारा कर्मचारियो का पैसा नही दिया है। इस सम्बन्ध में सम्बंधित को सूचित भी कर दिया है।

डॉ सगर सीएमएचओ शिवपुरी
शिकायतों के चलते आज समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया गया जहाँ गंदगी से मरीज परेशान है। किसी ठेकेदार द्वारा सफाई कर्मचारियों को कई माह से भुगतान नही किया जिसके चलते गंदगी पडी है।
राष्ट्रीय मानवधिकार एवं अपराध संगठन ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र सिंह जादोंन