ट्रक में भरकर कटने जा रही 22 भैंस जप्त

शिवपुरी। पुलिस थाना सिरसौद ने थाना क्षेत्र की सीमा से होकर गुजर रहे एक वाहन को रोक और जब उसकी तलाशी ली तो वाहन से 22भैंसें बरामद हुई जो कि वाहन मे क्षमता से कहीं अधिक ठूंस ठूंस कर भरी हुई थी। पुलिस ने पकड़े आरोपियों के विरूद्ध पशु क्रूरता अधि.के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है। 

सिरसौद थाना प्रभारी सुरेश शर्मा मुखबिर से सूचना मिली कि थाना क्षेत्र की सीमा से होकर एक वाहन में अवैध रूप से पशुओं को विक्रय के लिए ले जाया जा रहा है। इस पर पुलिस सतर्क हुई और सिकरावदा तिराहा कुंवरपुर रोड़ पर चैकिंग अभियान चलाया जिसमें पुलिस ने एक वाहन को रोका और उसके कागजात खंगाले। 

इसके बाद जब वाहन की तलाशी ली तो उसमे क्षमता से कहीं अधिक पशु भरे पाए गए । पुलिस ने वाहन से 22 भैंसों को बरामद किया है कि वाहन में ठसाठस भरी हुई थी इन्हें बाहर निकाला और वाहन को जब्त करते हुए इस वाहन में अवैध पशु परिवहन करते हुए आरोपी मुमताज पुत्र इस्लाम खां उम्र 37 वर्ष निवासी निरावली पुरानी छावनी ग्वालियर व वकील पुत्र रतिराम रावत निवासी भूपतपुर थाना जौरा जिला मुरैना को गिरफ्त में लिया गया। पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों के विरूद्ध पशु क्रूरता अधि. के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।