Saturday, August 05, 2017

सहरिया क्रांति: सडक़ों पर उमड़ा सैलाब, नाच गाकर प्रशासन का आभार जताने पहुंचे सहरिया

शिवपुरी। सहरिया क्रांति आई है नया सबेरा लाई है के गगनभेदी नारों के बीच आज सहरिया क्रांति का छटवां स्थापना दिवस संजय बेचैन के निवास पर सहरिया आदिवासियों ने उत्सव पूर्वक मनाया। इस आयोजन की खासियत यह रही कि सहरियाओं के हक की लड़ाई में सहयोगी और संवेदनशील रवैया अपनाने वाले प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों से लेकर सीएम तक को आदिवासियों ने आभार पत्र भेंट कर उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। 

लम्बे संघर्ष के बाद अपनी जमीन की जंग में विजयी रहे विनेगा ग्राम के आदिवासियों ने तो दस  किमी की पैदल रैली कर प्रशासन का आभार मुख्यालय पहुंच कर जताया। सहरिया क्रंाति की एक अधिकृत वेबसाईट भी आज लांच की गई जिसमें सहरिया समुदाय से सम्बंधित योजनाओं और हर घटनाक्रम को अपडेट किया जाएगा। इस वेबसाईट का शुभारम्भ विवेकानंद पुरम में एक भीड़ भरी सभा के दौरान किया गया। 

इस सभा को संयोजक संजय बेचैन सहित सहरिया समुदाय के लोगों ने सम्बोधित किया। इस गैर राजनैतिक संगठन के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शहर के विभिन्न संगठनों से जुड़े समाजसेवियों राजनेताओं ने भी बढ़ चढक़र भागीदारी निभाई।

अब हाइटेक हुई सहरिया क्रांति
आज सहरिया क्रांति के 6वें स्थापना दिवस पर सहरिया क्रांति की अधिकृत बेवसाइट भी लांच की गई जिसे शिक्षित आदिवासी युवा अनिल आदिवासी, विजय आदिवासी, वीरसिंह आदिवासी, कल्याण आदिवासी, दारासिंह आदिवासी ने एण्टर दबाकर लॉच किया साथ ही इन युवाओं ने अपने अपने मोबाइल में इस बेवसाइट को ओपन कर सभी आदिवासी भाईयों को इसकी उपयोगिता बताई। इस बेवसाइट पर अब सहरिया क्रांति से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि ऑनलाइन अपडेट रहेगी।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।