Friday, August 04, 2017

दहेज लोभियों ने बहू को घर से निकाला, मामला दर्ज

करैरा। जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम सिरसौद में रहने वाली एक महिला ने झांसी में निवास करने वाले ससुरालीजनों पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। ससुरालीजनों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पीडि़ता को पांच माह पूर्व मारपीट कर ससुराल से भगा दिया था। तब से ही पीडि़ता अपने पिता के साथ आरोपीगणों से सुलह करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन आरोपीगण बिना दहेज लिए सुलह करने के लिए राजी नहीं हो रहे थे। पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट पर से उसके पति, सास, ससुर, जेठ, जेठानी और दादाससुर के खिलाफ भादवि की धारा 498 ए, 323, 294, 506 बी, 34 सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार भावना लखेरा का विवाह झांसी के थापकबाग में रहने वाले आरोपी कुलदीप लखेरा के साथ हुआ था। उस समय पीडि़ता के पिता ने आभूषण और नगदी कुल 10 लाख रूपए पुत्री को दहेज में दिए थे। विवाह के बाद आरोपी पति कुलदीप, ससुर संतोष, सास सीता, जेठ सुरेश, जेठानी सीमा और दादाससुर अयोध्याप्रसाद ने दहेज में 5 लाख रूपए और लाने के लिए भावना पर दबाब बनाना शुरू कर दिया। 

जब भावना आरोपीगणों की मांग पूरी नहीं कर सकी तो आरोपियों ने उसकी 15 मार्च 2017 को मारपीट कर घर से भगा दिया इसकेे बाद पीडि़ता अपने पिता के घर पहुंची। जहां पीडि़ता कई बार पति और सास, ससुर से विनती की कि वह उसे अपना लें। लेकिन आरोपीगण बिना दहेज के उसे अपनाने राजी नहीं हुए तो उसने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।  

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।