Thursday, August 10, 2017

दो बाबूओं की लड़ाई में पिस रही नकल शाखा, जनता हो रही परेशान

शिवपुरी। शिवपुरी तहसील में जहां राजस्व शाखा में प्रभारी ना होने के कारण हाल-बेहाल है, जिसके चलते जहां न्यायालयों में नकल शाखाऐं ना पहुंचने से पक्षकारों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर अन्य आमजन भी प्रतिदिन नकल शाखा में अपनी भूमि, भवन संबंधी नकलें निकलवाने के लिए परेशान हो रहे है।नागरिकों की इस गंभीर समस्या को लेकर आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा तहसील शिवपुरी पहुंचे और उन्होंने जब वस्तुस्थिित देखी तो वह हैरान रह गए कि जिम्मेदार विभाग में कोई भी प्रभारी नहीं और तहसील शिवपुरी बिना प्रभारी के बेहाल है यहां तहसील की नकल शाखा के मुख्य दरवाजे पर ताला लटका हुआ था और लोग नकल निकलवाने के लिए बाबू का इंतजार कर रहे थे बाबजूद इसके नागरिकों की यह समस्या अब भी बदस्तूर जारी है। 

जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने बताया कि नकल शाखा के लिए प्रभारी के रूप में गौरव कुलश्रेष्ठ से चार्ज नहीं हटाया गया जबकि इसके लिए मदन बाथम को चार्ज दिया गया है लेकिन वह इस पद को लेने से परहेज कर रहे है। ऐसे में नकल शाखा का यह प्रभार दो बाबूओं की लड़ाई में चल रहा है और इस में आमजनता पिस रही है। तहसील प्रकरणों की नकलें नहीं निकलने के कारण विभिन्न न्यायालयों में पेशी करनी होती है लेकिन जब नकल नहीं मिल पाती तो न्यायालय में मामला लंबित पड़ा रहता है कई बार तो हालात यह हो जाते है कि नकल पेश करने के लिए समय भी नहीं मिलता और पक्षकारों को न्याय मिलना मुश्किल हो जाता है। 

इस संबंध में आम आदमी पार्टी जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने जनता के इस मुद्दे को लेकर कलेक्टर तरूण राठी को पूरे मामले से अवगत कराने के लिए दूरभाष किया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। इस मामले में आप पार्टी ने अविलंब रूप से नकल शाखा के लिए जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी अथवा बाबू की पदस्थ करने की मांग की अन्यथा जनता के साथ वह इस नकल शाखा में प्रभारी की पदस्थी के लिए धरना प्रदर्शन और आन्दोलन करने को बाध्य होंगें। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।