अवैध उत्खनन रोकने पहुंची पुलिस को जमकर कूटा,मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र में अवैध उत्खनन रोकने गई पुलिस पार्टी पर अवैध उत्खनन कर्ताओं ने हमला बोलते हुए जमकर मारपीट कर दी। इतना ही नहीं अवैध उत्खनन कर्ताओं ने मारपीट के बाद उत्खनन कर रहे ट्रेक्टर को भी अपने साथ लेकर भाग गए। इस घटना में मायापुर थाने के पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए पिछोर उपस्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। 

जानकारी के अनुसार बीते रोज मायापुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम मेहरौली में कुछ लोग अबैध पत्थर का उत्खनन कर रहे है। जिसपर मायापुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को मौके पर देखकर आरोपी भागने लगे तो पुलिस ने उन्हें पकडऩेे का प्रयास किया। पुलिस ने भागते हुए विशाल यादव को दबौच लिया। विशाल को दबौचा देख विशाल के लगभग 10 साथियों ने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया और पुलिस आरक्षकों की जमकर मारपीट कर दी। 

इस घटना के बाद आरोपी ट्रेक्टर लेकर मौके से फरार हो गए। कुटे पिटे पुलिस कर्मी जैसे तैसे थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई जहां पुलिस ने इस मामले में विशाल यादव,जयसिंह यादव,बलवीर यादव,छोटू यादव,राजकुमार यादव और उनके पांच अन्य साथियों के खिलाफ बलबा सहित शासकीय कार्य में बाधा की धारा 147, 148, 149, 294, 353, 332, 186, 427, ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सभी आरोपी फिलहाल फरार बताए गए है। 

इस घटना में प्रधान आरक्षक रामसिंह,आरक्षक देवेन्द्र,आरक्षक ब्रजेन्द्र,आरक्षक उदयसिंह और डायल 100 का ड्रायवर सद्दाम हुसैन को चोटे आई है। जिन्हे उपचार के लिए पिछोर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।