कोलारस विधायक रामसिंह दादा ने लगाया जनता दरबार

कोलारस। जिले के कोलारस विधानसभा के कांग्रेस विधायक रामसिंह यादव ने गत् दिन विश्रामगृह पर जन समस्याओं को सुना एवं तत्काल फोन पर अधिकारियों को निराकरण किये जाने के निर्देश दिये। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ प्राइवेट ठेकेदार के आधा दर्जन कर्मचारियों को छ: माह से वेतन नहीं मिला है जिसमें चार कर्मचारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोलारस एवं दो कर्मचारी उपस्वास्थ्य केन्द्र लुकवासा में काम करते हैं। 

उन्होंने अपनी समस्या को बताया कि हमें छ: महिने से वेतन नहीं मिला है रक्षाबंधन त्यौहार नजदीक है जिस पर विधायक यादव ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से फोन पर वेतन दिलाये जाने के निर्देश दिये। इतना ही नहीं कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र के अन्तर्गत पदस्थ बीएमओ माह में अधिकांश दिनों गायब रहते हैं जिसके कारण ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाऐं पूरी तरह से चर्मरा गईं हैं। जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारे जाने की मांग की। 

ज्ञात रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ स्टाफ नर्स एवं अन्य कर्मचारियों को स्थानान्तरण कर दिये गए हैं लेकिन उनके स्थान पर कोई कर्मचारियों की पदस्थापना नहीं की गई है। ये सारे स्थानान्तरण चाँदी की चकाचौंध में किये गये हैं। जिसपर विधायक यादव ने कहा इस प्रकार की समस्या को विधानसभा में उठाया जाएगा।

शासकीय माधवराव सिंधिया महाविद्यालय कोलारस के छात्र-छात्राओं के एक प्रतिनिधि मण्डल ने विधायक यादव को वीडियो रिकॉर्डिंग सुनाकर शाला त्याग प्रमाणपत्र देने में लिपिक द्वारा सौ रूपये की रिश्वत की मांग की गई। जिस पर यादव ने प्रभारी प्राचार्य आर.एस. ठाकुर को व्यवस्था सुधारे जाने एवं कर्मचारियों को समझाईश दिये जाने के निर्देश दिये। मोहरा गांव की महिला अजुद्दी जाटव 80 वर्ष ने खाद्यान न मिलने की शिकायत की जिस पर यादव ने खाद्यान्त वितरण करने वाले सेल्समेन को खाद्यान दिये जाने के निर्देश दिये। 

वहीं पेयजल की गम्भीर समस्या को देखते हुए मोहराई हनुमान मंदिर एवं गुढ़ा में विधायक निधि से दो हैण्डपम्प स्वीकृत किये। सरजापुर से आये पुरूषोत्तम चौबे ने जमीन के बंटवारे एवं नामांतरण पटवारी द्वारा न किये जाने एवं परेशान किये जाने की शिकायत की जिसपर उन्होंने सात दिन में बंटवारा किये जाने के निर्देश दिये। जेल रोड़ निवासी अजीत लहरी आँखों के उपचार हेतु सहायता राशि दिये जाने की घोषणा की। गुढ़ा के गांववासियों के प्रतिनिधि मण्डल ने विधायक को घरों में बिजली के मीटर तो लगे हुए हैं लेकिन लाईट नहीं मिल नहीं है मीटर लगे हुए दो वर्ष हो चुके हैं।

जिस पर यादव ने उनके प्रतिनिधि ओ.पी. भार्गव को निर्देश दिये कि म.प्र. विद्युत वितरण कम्पनी के सहायक यंत्री एवं उपयंत्री को साथ में ले जाकर समस्या का हल कराये जाने के निर्देश दिये। विधायक के साथ विश्रामग्रह पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सोहन गौड़, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष धर्मेन्द्र जैन, विधायक प्रतिनिधि ओ.पी. भार्गव, मनीष शर्मा, पूर्व सरपंच शिवनारायण धाकड़, रमेश कुशवाह, भगवत शर्मा, दीपक वत्स, हप्पू अग्रवाल, हरज्ञान यादव, मुकेश राव, आदित्य दुबे, सोनू सैन, अमर जैन, केशव सोनी एवं गांववासी उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------