Sunday, August 13, 2017

पथरी के साथ पेट से निकला ऐसा कुछ की जिसे देखकर डॉक्टर भी चौक गए, जानिए क्या निकला.........

शिवपुरी। जिला अस्पताल में शुक्रवार को एक ग्रामीण का पथरी का ऑपरेशन किया गया। इस ऑपरेशन के दौरान उसके पेट से पथरी के साथ बिजली का तार भी निकला है। चिकित्सा के इतिहास में यह पहला ऐसा मामला है जब स्टोन के साथ बिजली के तार निकलने की घटना सामने आई है। जिसे देखकर डॉक्टर भी चौक गए कि आखिर यह हुआ कैसे। 

जानकारी के अनुसार सीताराम करण पुत्र पुन्ना करण निवासी बैराड़ का पिछले कई दिनों से पेट दर्द की समस्या से पीडि़त था। उसने जब डॉ एसके कुमरा को चैक करवाया तो उन्होंने पथरी होने की आशंका जाहिर की। सभी चैकअप करवाने के बाद शुक्रवार को डॉ कुमरा द्वारा जब सीताराम करण का ऑपरेशन किया तो उनके ब्लडर में से पथरी के साथ एक बिजली का तार भी निकला। यह तार पथरी के साथ जुड़ा हुआ है। 

बिजली के तार पर प्लास्टिक की परत चढ़ी हुई है और तांबे के तार निकल रहे हैं। डॉक्टर ने यह पथरी सीताराम के परिजनों और उनके साथ मौजूद अन्य लोगों को भी दिखवाई तो वह भी देख कर भौचक्के रह गए। यह अब तक के इतिहास में ऐसा पहला मामला है कि पथरी के साथ बिजली का वायर ब्लडर में से निकला हो। जब इस संबंध डॉ एस के कुमरा से बात की गई तो वह भी नहीं बता पाए कि वायर कैसे ब्लडर में पहुंचा, उनके अनुसार यह बड़ा अजीब मामला है।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।