पथरी के साथ पेट से निकला ऐसा कुछ की जिसे देखकर डॉक्टर भी चौक गए, जानिए क्या निकला.........

शिवपुरी। जिला अस्पताल में शुक्रवार को एक ग्रामीण का पथरी का ऑपरेशन किया गया। इस ऑपरेशन के दौरान उसके पेट से पथरी के साथ बिजली का तार भी निकला है। चिकित्सा के इतिहास में यह पहला ऐसा मामला है जब स्टोन के साथ बिजली के तार निकलने की घटना सामने आई है। जिसे देखकर डॉक्टर भी चौक गए कि आखिर यह हुआ कैसे। 

जानकारी के अनुसार सीताराम करण पुत्र पुन्ना करण निवासी बैराड़ का पिछले कई दिनों से पेट दर्द की समस्या से पीडि़त था। उसने जब डॉ एसके कुमरा को चैक करवाया तो उन्होंने पथरी होने की आशंका जाहिर की। सभी चैकअप करवाने के बाद शुक्रवार को डॉ कुमरा द्वारा जब सीताराम करण का ऑपरेशन किया तो उनके ब्लडर में से पथरी के साथ एक बिजली का तार भी निकला। यह तार पथरी के साथ जुड़ा हुआ है। 

बिजली के तार पर प्लास्टिक की परत चढ़ी हुई है और तांबे के तार निकल रहे हैं। डॉक्टर ने यह पथरी सीताराम के परिजनों और उनके साथ मौजूद अन्य लोगों को भी दिखवाई तो वह भी देख कर भौचक्के रह गए। यह अब तक के इतिहास में ऐसा पहला मामला है कि पथरी के साथ बिजली का वायर ब्लडर में से निकला हो। जब इस संबंध डॉ एस के कुमरा से बात की गई तो वह भी नहीं बता पाए कि वायर कैसे ब्लडर में पहुंचा, उनके अनुसार यह बड़ा अजीब मामला है।