जनसुनवाई: सहाब मेरे पति की किडनी का इलाज करा दो

शिवपुरी : शिवपुरी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 16 गौ शाला निवासी मनीषा पुरी पत्नि रामनिवास गोस्वामी ने एक आवेदन पत्र देकर जिलाधीश से पति की किडनी के उपचार हेतु आर्थिक सहायता दिलवाने के लिए गुहार लगार्ई है। उसने आवेदन पत्र में बताया है कि वह गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रही है तथा वह पति का इलाज कराने में असक्षम है। जिलाधीश से आर्थिक सहायता की मांग की है। जिससे पति रामनिवास का उपचार हो सके।

नपं अध्यक्ष पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर फर्जी नियुक्ति कराने का आरोप 
नगर परिषद अध्यक्ष बैराड़ श्रीमती सुशीला दौलत सिंह रावत द्वारा कूटरचित दस्तावेज तैयार कर अपनी पुत्र बधु को फर्जी तरीके से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सूची में चयन करा दिया है, उक्त शिकायत श्रीमती पूूजा चिडार पत्नी नरेश चिडार निवासी बैराड वार्ड क्रमांक 10 कालामढ़ ने जनसुनवाई में पहुंचकर आवेदन के माध्यम से की। 

पीडि़त ने जनसुनवाई में पहुंचकर लगाई न्याय की गुहार
आवेदन में उल्लेख किया नगर पंचायत बैराड़ के वार्ड क्रमांक 10 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति के लिए सोनम रावत, पूजा चिड़ार, नीलम रावत, राजकुमारी रजक, किरण पांडे, रश्मि गुप्ता, निवासी नगर परिषद बैराड़ द्वारा आवेदन किया था। अध्यक्ष द्वारा मतदाता सूची, राशन कार्ड, परिवार आईडी आदि दस्तावेज फर्जी तरीके से तैयार कराकर अपनी पुत्रवधु नीलम रावत की नगर पंचायत बैराड़ के वार्ड क्रमांक 10 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए आवेदन कराया था और अनंतिम सूची में नीलम का नाम भी आ गया। 

पूजा चिडार ने बताया कि इसके अलावा भी नपं अध्यक्ष नगर परिषद में कई भ्रष्टाचार किए गए हैं। अध्यक्ष द्वारा फर्जी तरीके से अपने रिश्तेदारों की नियुक्तियां भी कराई गई हैं। आवेदिका ने मांग की है कि मेरे आवेदन पर विशेष ध्यान देते हुए अध्यक्ष द्वारा अपनी पुत्र वधु की नियुक्ति कराये जाने के मामले में दस्तावेजों की निष्पक्ष जांच कराई जाए।  

जनसुनवाई में तीन सौ से अधिक लोगों की सुनी कलेक्टर ने समस्याए
कलेक्टर तरूण राठी ने राज्य शासन के महत्वकांक्षी जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसामान्य की समस्याओं को सुनते हुए उनके निराकरण की कार्यवाही की। इस दौरान कलेक्टर ने विभिन्न विभागों से संबंधित आवेदनों के निराकरण के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारी को दूरभाष पर भी निर्देश दिए। जनसुनवाई में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीतू माथुर, डिप्टी कलेक्टर आर.ए.प्रजापति, डिप्टी कलेक्टर मुकेश सिंह आदि उपस्थित थे। जनसुनवाई के दौरान 318 आवेदकों द्वारा अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रदाय किए। जबकि 150 वृद्धजन, महिलाओं एवं दिव्यांगों को नि:शुल्क भोजन के कूपन भी प्रदाय किए गए।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------