Thursday, August 24, 2017

आयशर दे रहा है शिक्षित बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर

शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग, मध्यप्रदेश के कमर्शियल व्हीकल्स(आयशर) एवं पेन की संयुक्त पहल एवं खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के अथक प्रयास से माधवराव सिंधिया खेल परिसर, जाधव सागर के पास, पुरानी शिवपुरी में ऑटोमोटिव स्किल एवं इंडसलैण्ड बैंकिंग अकादमी का संचालन किया जा रहा है, जिसमें जिला शिवपुरी के शिक्षित बेरोजगार युवक के साथ-साथ निकटमत जिले के बेरोजगार युवक-युवतियां प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार प्राप्त कर सके।
  
इसी उद्देश्य से दिनांक 17 अगस्त को शासकीय महाविद्यालय पिछोर एवं खनियाधाना तथा आज दिनांक 18 अगस्त को शासकीय उत्कृष्ठ उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 एवं शासकीय महाविद्यालय पोहरी एवं दिनांक 22 नरवर को नरवर के शासकीय उत्कृष्ठ उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय में ऑटोमोटिव स्किल एवं इंडसलैण्ड बैंकिंग अकादमी की कार्यशाला का आयोजन किया गया। विगत दो दिवस में आयसर एवं बैंकिंग स्किल अकादमी के प्रभारी ने लगभग 600 बालक एवं बालिकाओं को जिले में संचालित अकादमी की जानकारी दी गई। इस अवसर पर प्राचार्य, प्रोफेसर एवं कार्यालयीन स्टॉफ भी उपस्थित रहा। महाविद्यालय/विद्यालय के प्राचार्य ने अपने उद्बोधन में कहां की छात्राओं को अपना लक्ष्य निर्धारित कर कैरियर की शुरूआत करनी चाहिए। जिले में संचालित अकादमी से आप सभी को इसका लाभ उठाना चाहिए। इस अवसर पर ग्रामीण युवा समन्वयक कमल सिंह बाथम, कु. भावना लखेरा उपस्थित रही।

कार्यशाला में इंडसलैण्ड बैंकिंग अकादमी के एच.आर. मैनेजर पंकज मलिक ने वित्तीय मार्केटिंग के बारे में विस्तार से छात्राओं को जानकारी देते हुए बताया कि आगामी वर्षो में इस क्षेत्र में रोजगार के काफी अवसर उपलब्ध है, बैंकिंग क्षेत्र से जुडक़र आप अपने भविष्य को उज्ज्वल बना सकते है। वहीं आयसर से आये जिला समन्वयक शक्ति कुमार पासवान ने ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभाव के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर युवक अपना स्वयं का रोजगार स्थापित कर सकता है और अन्य लोगों को भी रोजगार मुहैया करा सकता है, वर्तमान में ऑटोमोबाइल क्षेत्र में काफी विस्तार हो रहा है।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।