एटीएम बदलकर सवा लाख रूपए की ठगी, सीएम हेल्पलाईन पर शिकायत के बाद हो सका मामला दर्ज

खनियाधाना। जिले के खनियाधाना थाना क्षेत्र खनियाधाना कस्बे में ही एक युवक के साथ एटीएम बदलकर सवा लाख रूपए की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले की शिकायत करने फरियादी दर-दर की ठोंकरें खाता रहा पर पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करना भी उचित नहीं समझा। तो फरियादी ने इस मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाईन में की। जहां पुलिस ने सीएम हेल्पलाईन में शिकायत होने पर आनन-फानन में दो नामदर्ज संदेही और दो अज्ञात युवकों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के महेन्द्र पुत्र रामस्वरूप यादव उम्र 24 वर्ष निवासी पिपरौदा उवारी थाना मायापुर बीते 9 जून को अपने घर से एटीएम से रूपए निकालने खनियाधाना की एसबीआई के ब्रांच एटीएम में गया हुआ था। एटीएम से रूपए नहीं निकले तो पास में खड़े एक युवक ने कहा कि वह रूपए निकाल देगा और युवक ने एटीएम लेकर 10 हजार रूपए निकालकर महेन्द्र को दे दिए और बड़ी चालाकी से एटीएम बदल दिया। उसके बाद युवक बदले हुए एटीएम से और रूपए निकालने का प्रयास करने लगा। तभी आरोपी ने जल्दी में होने की बात कहकर चला गया। 

महेन्द्र ने खाफी समय तक रूपए निकालने का प्रयास किया तो रूपए नहीं निकले। उसके बाद महेन्द्र ने एटीएम में कोई खराबी की बात समझ कर 10 हजार रूपए लेकर अपने घर चला गया। उसके बाद जब वह बैंक से रूपए निकालने पहुंचा तो देखा कि बैंक में उसके खाते से 1 लाख 23 हजार रूपए निकल गए। 

जब युवक ने इसकी शिकायत पुलिस थाना खनियाधाना में की तो पुलिस ने इस मामले में प्राथिमिकी दर्ज करना भी उचित नहीं समझा। पुलिस ने सीसीटीव्ही फुटेज तलाशें तो एक युवक ने 10 हजार रूपए खनियाधाना,फिर ग्वालियर, डबरा, गोहद से रूपए निकाल लिए। फरियादी ने पीछा नहीं छोड़ा और इस मामले की तलाश करते हुए कल्याण रजक, नथनगिरी रजक सहित दो अज्ञात युवकों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। 

बताया गया है कि इस मामले को लेकर फरियादी कई बार पुलिस से शिकायत कर चुका है। परंतु पुलिस ने इस मामले में कोई भी रूचि नहीं दिखाई। तभी फरियादी ने सीएम हेल्पलाईन का रूख किया। सीएम हेल्पलाईन में शिकायत होने के बाद इस मामले में पुलिस ने दोनो नामदर्ज आरोपीयों को उठाकर शक्ति से पूछताछ की तो उन्होंने भी अपने एटीएम बदलजाने की बात कही है। हांलाकि रूपए निकालने बाले युवक का फोटो सीसीटीव्ही में कैद हो गया है। पुलिस इस युवक की शिनाक्त में जुटी हुई है।