Tuesday, August 08, 2017

भदैयाकुण्ड: बारिश से झरना प्रारंभ, उमडी भीड, होटल लेक व्यू में उठाया खाने का लुफ्त

शिवपुरी। अब भदैयाकुण्ड नए रूप में दिखने लगा है। जिसपर प्रशासन अपना पूरा ध्यान लगाकर इसेे आकर्षक बनाने के प्रयास में जुटा हुआ है।  अब भदैयाकुण्ड पर प्राकृतिक झरने के साथ लोग कृतिम झरने के साथ मनमोहक लाईटिंग का नजारा देख सकेंगे। इस बरसात के सीजन में निराशा जनक रही बारिश ने आज लोगों को राहत दी। इस बारिश से भदैयाकुण्ड का झरना भी चलने लगा। जिससे आज भदैयाकुण्ड पर भीड़ उमड पड़ी। 

लोगों ने इस सीजन में पहली बार प्रारंभ हुए इस झरने का लोगों ने जमकर लुफ्त उठाया। इस झरने के साथ लोगों ने अभी हाल ही में मध्यप्रदेश पर्यटन संबंर्धन बोर्ड द्वारा चालू किया गया होटल लेक ब्हू पर जमकर लुप्त उठाया। इस होटल लेक व्हू में पब्लिक ने डोसा,चाउमीन,कोल्डिंस आईकीम समौसों का लुप्त उठाया। पहली बार भदैयाकुण्ड पर प्रारंभ हुए इस होटल लेक व्यू के खाने की लोगों ने तारीफ की। 

बताया गया है कि भदैयाकुण्ड को आधुनिक बनाने और शिवपुरी की पर्यटक नगरी में अपनी अलग जगह बनाने के लिए यशोधरा राजे सिंधिया ने तत्कालीन कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव के साथ मिलकर नया रूप देने का प्लान बनाया था। इसी प्लान को सार्थक करने की जिम्मेदारी एसडीएम रूपेश उपाध्याय को दी गई। जिसपर इन्होंने प्रयास कर कैपेटेरिया सहित बच्चों के लिए खेल पार्क,बच्चों के लिए बोटिंग,आधुनिक झरना सहित लाईटिंक का लुप्त देने का प्रयास कर रहे है। 

यह पूरे प्रयास अब लास्ट स्टेज पर है और माना जा रहा है कि इस 15 अगस्त से यहां भदैयाकुण्ड पर टिकिट के साथ इंट्री मिलेगी। उसके बाद पर्यटक क्रतिम झरने सहित स्वादिस्ट खाने का लुप्त उठा सकेंगे। इस कैपेटेरिया का नाम लेक व्हू रखा गया है जहां झील के किनारे पर्यटक स्वादिस्ट भोजन का आनंद ले रहे है।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।