Wednesday, August 09, 2017

वर्तमान बीएसपी पार्षद और उसके साथीयों ने गोली मार कर लूटा था सर्राफा व्यापारी को, तीन दबौच लिए

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के मगरौनी चौकी क्षेत्र में नकाबपोश बदमाशों ने सर्राफा व्यवसाई को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपीयों को दबौच लिया है। पकड़े गए बदमाश हिस्टीशीटर रहे है। इन बदमाशों में एक बीएसपी पार्टी से पार्षद बताया गया है। पुलिस ने इन तीनों आरोपीयों को दबौचकर उनसे लूटी गई ज्वेलरी बरामद कर ली है। 

आज इस मामले का खुलासा करते हुए प्रेस वर्ता में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने बताया कि मगरौनी में सर्राफा व्यापारी ब्रजेश सोनी उर्फ छोटू को रात्रि करीब 8 बजे गोली मारकर लूट करने की घटना हुई थी। उक्त घटना पर अपराध क्र. 258/17  में धारा 394 ताहि 11,13 एमपीडीपीके एक्ट का मामला पंजीबद्ध किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे द्वारा शिवपुरी के कई अधिकारियों सहित एसडीओपी अनुराग सुजानिया के निर्देश में मामले की जानकारी के लिए टीम का गठन किया गया और अपराध में मदद करने वाले के लिए दस हजार रूपए का इनाम भी दिया जाएगा। 

सभी पहलुओं पर काम करते हुए टीम ने पुलिस अधीक्षक को मिली मुखबिर की सूचना पर बामौर जिला मुरैना में पार्टी रवाना की। मुरैना पहुंचकर पता चला कि वार्ड क्रमांक 14 का पार्षद दशरथ अटारिया पुत्र धनीराम जाटव कुछ चोरी का सामान बेचने के लिए सुनारों के यहां घूम रहा है, पुलिस ने बामौर में छानबीन करते हुए दशरथ अटारिया को अपनी हिरासत में लिया और जब पूछताछ की पूछताछ में दशरथ अटारिया ने पूरी घटना की प्लानिंग के बारे में बताया दशरथ ने बताया कि करीब महीने पहले रामप्रीत गुर्जर, जीतू गुर्जर, विसम्भर गोस्वामी जो कि बर्तमान में बामौर में बीएसपी पार्टी से पार्षद है तथा पवन गिरी के साथ मिलकर मगरौनी में सर्राफा व्यापारी की लूट की योजना बनाई पवन गिरी पुत्र गोपाल गिरी जो कि ग्राम फूलपुर थाना सीहोर का रहने वाला है।

जिसने रैकी कर अपनी टीम को बताया कि ब्रजेश सोनी की सोने चांदी की बड़ी दुकान है इसके यहां अच्छा माल मिलेगा, घटना के दिन जीतू गुर्जर, बिसम्भर गोस्वामी, पवन गिरी, रामप्रीत गुर्जर तथा रामप्रीत का एक अन्य साथी मुरैना से निकल कर डबरा होते हुए मगरौनी आए तथा ब्रजेश सोनी की लूट को अंजाम दिया। ब्रजेश सोनी के कनपटी पर पहले एक ने कट्टा अड़ाया तथा बैग मांगा विरोध करने पर विसम्भर गोस्वामी पुत्र सुन्दर गोस्वामी ने गोली मार दी जो कि उसके दाहिने सीने में जाकर लगी। 

उक्त बारदात के बाद आरोपी बदमाश लूट का माल लेकर फरार हो गए सब लोगों ने अपने-अपने हिस्से के लिए तथा कुछ माल किरण कड़ेरा के यहां छुपा दिया किरण कडेरा को भी हिस्सा देने का लालच दिया गया पुलिस द्वारा तीनों को गिरफ्तार कर आरोपियों से करीब डेढ सौ ग्राम सोना कीमती चार लाख तीस हजार रूपए तथा करीब साढे पांच किलो चांदी कीमती दो लाख रूपए जब्त किया गया उक्त प्रकरण के खुलासे में चौकी प्रभारी मगरौनी सुनील सिकरवार, एसओ सतनवाड़ा जयसिंह यादव, एसआई जेएस मुजौरिया, थाना प्रभारी नरवर सुरेश नागर, प्रवीण, विकास, देवेन्द्र परिहार, देशराज गुर्जर तथा अन्य टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। 

पुलिस ने इस मामले में बाकी बचे तीनों आरोपीयों पर भी दस-दस हजार रूपए का इनाम घोषित कर दिया है। साथ ही इन आरोपीयों को दबौचने पर भी दस हजार रूपए का पुरूष्कार देने की कहा है। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।