भ्रष्टाचार की नपा मेें आनन-फानन में बिना सूचना के बुलाई परिषद की बैठक

शिवपुरी। भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुकी नगर पालिका परिषद शिवपुरी में नगर पालिका का सम्मेलन रखा गया है। यह सम्मेलन पार्षदों को बिना सूचना के दिया गया है। इस तरह से आहूत की गर्ई यह बैठक आज फिर हंगामें का शिकार हो सकती है। आखिर नपा में ऐसा क्या कारण बना कि इस बैठक की पार्षकों ही सूचना नहीं दी गई। जानकारी के अनुसार बीते 14 अगस्त को शिवपुरी नगर पालिका में परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक प्रारंभ होने से ही हंगामें का शिकार हो गई। नगर पालिका में सरेआम भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे। इसी बीच एफडी खो जाने का मामला सामने आया और सभी पार्षद एक जुट होकर नगर पालिका की बैठक को छोडक़र एफआईआर कराने कोतवाली चले गए। 

जिसके चलते उक्त बैठक को स्थितगित कर दिया। आज अचानक बिना पार्षदों को सूचना दिए नगर पालिका ने 11 बजे धारा 61 (2) का उल्लेख करते हुए बुलाई गई है। इस बैठक की सूचना नगर पालिका परिषद शिवपुरी में चस्पा कर मामले से इतिश्री कर ली है। माना जा रहा है कि अचानक आहूत की गई इस बैठक में फिर हंगामें के आसार बनेंगे। 

इनका कहना है-
बैठक की सूचना नगर पालिका में चस्पा कर दी गई है। इसमें ऐसा नियम है कि अधूरी रही बैठक की सूचना सभी पार्षदों के पास पहुंचाना संभव नहीं होता तो नगर पालिका के बोर्ड पर ही इसकी सूचना चस्पा कर दी जाती है, जो कर दी गई है। अगर यह बैठकर पूर्ण रूप से होती तो इसकी सूचना हम पार्षदों को देते। 
मुन्नालाल कुशवाह,अध्यक्ष नगर पालिका परिषद शिवपुरी।