सीडब्ल्यूसी ने बिछड़े पुत्र को पिता से मिलाया, गुजरात से लेकर आई टीम

शिवपुरी। विगत सप्ताह बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष जिनेन्द्र कुमार जैन को गुजरात के जिला साबरकांठा की बाल संरक्षण इकाई से सूचना मिली कि एक 15 वर्षीय बालक यहां गुमशुदा के रूप में मिला है, किंतु भाषा समझ में न आने के कारण बहुत कुछ न बताकर अपना नाम सोनू व गांव का नाम परिच्छा बता राह है, जो कि शिवपुरी जिले में है। 

जिसके आधार पर उन्हें निर्देशित किया गया कि आप उक्त बालक को शीघ्र शिवपुरी अपनी व्यवस्था से भेज दें बांकी जानकारी हम प्राप्त कर लेंगे और परिवार को सौंप देंगे। विगत दिवस गुजरात की पुलिस द्वारा उक्त बालक सोनू को सी.डब्ल्यू.सी. न्यायपीठ के समक्ष पेश किया गया। 

जहां समिति की सदस्या श्रीमति उमा मिश्रा द्वारा बालक काउंसिलिंग से ज्ञात हुआ कि बालक का नाम सोनू कुशवाह व पिता का नाम श्यामसुन्दर कुशवाह जो कि ग्राम परिच्छा, तहसील पोहरी, जिला शिवपुरी का है, तब चाइल्ड लाइन को भेजकर पिता को बुलाया गया और परस्पर पहचान उपरांत परिवार को सौंपा गया, पिता ने बताया कि बालक करीब 20 दिन से गायब है। बालक के द्वारा बताया गया कि वह जयपुर जाने हेतु टे्रन में बैठा था, किंतु गलत टे्रन में बैठने के कारण गुजरात पहुंच गया।