Wednesday, August 09, 2017

वेयर हाउस संचालक ने किसान की फसल को बैंक में गिरवी रख दिया, हंगामा

बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के बदरवास कस्बे में ही आज किसानों की वेयर हाउस संचालक द्वार फसल बापिस नहीं करने पर किसानों ने जमकर हंगामा किया। किसानों का आरोप है कि उक्त वेयर हाउस के संचालक ने उनकी फसल को बैंक में गिरवी रखकर रूपए ले लिए है। जिसपर किसानों की फसल पर बैैंक की शील भी लगी हुई है। इस मामले को लेकर किसानों ने वेयर हाउस पर जमकर हंगामा करने के बाद उक्त संचालन के खिलाफ मामला दर्ज कराने थाने जा पहुंचे। 

जानकारी के मंगल कुशवाह का बदरवास कस्बे में कुशवाह वेयर हाउस नाम से संचालित होता है जिसमें उक्त मंगल कुशवाह किसानों की फसल को भंडारण के लिए रख दी थी। इस बेयर हाउस में लगभग 5 हजार बोरी फसल रखी हुई थी। जिसपर उक्त बेयर हाउस के संचालक ने एसबीआई को गिरवी रख कर इस फसल के नाम पर रूपए निकाल लिए। 

आज अचानक कुछ किसानों को इस बात की भनक लगी कि उनकी फसल को वेयर हाउस के संचालक ने गिरवी रख दिया है तो किसानों ने हंगामा कर दिया। इस हंगामें के बाद एसडीएम आर के पांडे , तहसीलदार महेंद्र कथूरिया थाना प्रभारी पी पी मुदगल पहुंचे और वेयर हाउस पर पहुंचे। जहां उक्त वेयर हाउस को खुलवाकर पर्ची के हिसाब से सभी किसानों को उनकी फसल बापिस दिलाई। बैंक ने उक्त संचालक की जमींन से उसके लोन को बापिस लेने की बात कही है।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।