Tuesday, August 01, 2017

फोरेस्ट की टीम नहीं आई तो ग्रामीणों ने पेड़ से बांधकर डाल लिया मगरमच्छ

कोलारस। जिले के कोलारस तहसील क्षेत्र के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम डग पीपरी गांव में एक किसान के खेत मगरमच्छ घुस आया। इस बात की सूचना ग्रामीणों ने वन क्षेत्र को दी। जहां वन विभाग 5 घण्टे बाद वन विभाग की टीम मौके से बंधे हुए मगरमच्छ को लेकर अपने साथ आ गई। 

जानकारी के अनुसार ग्राम डग पीपरी में किसान वीरपाल अपने खेत में गया हुआ था। तभी उसे खेत में मगरमच्छ दिखाई दिया। मगरमच्छ को देखकर ग्रामीण घबरा गया और चिल्लाने लगा। उसके चिल्लाने की आबाज सुनकर ग्रामीण मौके पर आ गए। इस मगरमच्छ की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। तो पुलिस ने वन विभाग का मामला होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। 

उसके बाद ग्रामीण वन चौकी रन्नौद पहुंचे और इस मगरमच्छ की सूचना दी। सूचना देने के पांच घण्टे बाद तक फोरेस्ट की टीम मौके पर नहीं पहुंची। तो ग्रामीणों ने ही मगरमच्छ को पकडक़र पेड़ से बांध कर डाल दिया। उसके बाद  फोरेस्ट की टीम मौके पर पहुंची और उक्त बंधे हुुए मगरमच्छ को अपने साथ ले गर्ई। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।