Saturday, August 05, 2017

बेलगाम शिक्षकों पर लगाम कसने 9 से शुरू होगी मॉनीटरिंग, बिना सूचना के गैर हाजिर तो खेर नहीं

शिवपुरी। जिले के सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों, मैदानी मॉनीटरिंग अमले सहित सर्व शिक्षा अभियान के तकनीकी अमले की मोबाइल के जरिए मॉनीटरिंग 9 अगस्त से शुरू की जाएगी। कलेक्टर तरुण राठी के निर्देशन में होने वाली मोबाइल मॉनीटरिंग को लेकर शुक्रवार को आदेश जारी कर दिए गए हैं। 9 अगस्त से मोबाइल मॉनीटरिंग जिला शिक्षा केंद्र में बनाए गए कंट्रोल रूम के माध्यम से शुरू होगी। 

डीपीसी शिरोमणि दुबे ने बताया कि मोबाइल मॉनीटरिंग के लिए कंट्रोल रूम का दूरभाष नंबर 07389931822 रहेगा और अपरिहार्य स्थितियों के अलावा इसी नंबर से शिक्षकों की मॉनीटरिंग की जाएगी। कंट्रोल रूम से सुबह 10:30 से 4:30 तक शिक्षकों के मोबाइल पर रेंडम आधार पर चयनित शालाओं में फोन लगाया जाएगा। 
इस दौरान शाला के संचालन की स्थिति, योजनाओं की जानकारी के अलावा शिक्षकों की उपस्थिति की जानकारी ली जाएगी। यदि मॉनीटरिंग के दौरान शिक्षक या अन्य अमला बिना सूचना के गैरहाजिर पाया जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस तरह 9 अगस्त से जिले के प्रायमरी व मिडिल में पढ़ाने वाले 7 हजार शिक्षकों व 300 से अधिक मैदानी अमले की मॉनीटरिंग शुरू हो जाएगी।

इनका कहना है-
मोबाइल मॉनीटरिंग 9 अगस्त से सुबह 10:30 से 4:30 के मध्य की जाएगी इसके लिए कंट्रोल रूम का नंबर जारी कर दिया गया है। इससे मॉनीटरिंग के लिए शिक्षकों के मोबाइल पर फोन लगाए जाएंगे।
शिरोमणि दुबे, डीपीसी शिवपुरी

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।