खतौरा के 2 स्कूलों में हिंदू धर्म का अपमान और मंत्रालय के आदेश की अवहेलना

सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। कोलारस अनुविभाग में आने वाले खतौरा के 2 प्राइवेट स्कूलों में आज हिंदू धर्म के अपमान एवं मप्र के मंत्रालय के आदेश की अवहेलना का मामला सामने आया है। श्रीगणेश चतुर्थी के अवसर पर इन 2 स्कूलों ने घोषित अवकाश को दरकिनार कर बच्चों को जबरन स्कूल बुलाया और बताए जाने पर भी स्कूल प्रबंधन ने अवकाश घोषित नहीं किया बल्कि पूरे समय बच्चों को स्कूल में बिठाए रखा जब तक कि श्रीगणेश की स्थापना की मुहूर्त समाप्त नहीं हो गया। 

जानकारी के अनुसार खतौरा में आज 'अफसर पब्लिक स्कूल' और 'इंडियन पब्लिक स्कूल' प्रबंधन गणेश चतुर्थी के अवसर पर सामान्य प्रशासन विभाग मप्र शासन की ओर से घोषित अवकाश आदेश को दरकिनार कर स्कूल खोला गया एवं बच्चों को बुलाया गया। जब मीडिया को इसकी जानकारी मिली तो पत्रकारों ने स्कूल प्रबंधन को आदेश से ना केवल अवगत कराया गया, बल्कि इसकी एक कॉपी भी दिखाई परंतु स्कूल प्रबंधन ने तब भी अवकाश घोषित नहीं किया। स्कूल पूरे समय चला। इस बीच श्रीगणेश जी की स्थापना का मुहूर्त भी निकल गया। 

स्थानीय अवकाश के बारे में डीपीसी को पता ही नहीं 
पूरे जिले को अनुशासन एवं नियमानुसार चलाने का दावा करने वाले डीपीसी शिरोमणि दुबे को यह पता ही नहीं कि मप्र शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने 2017 के अवकाशों की घोषणा में क्या क्या दर्ज किया है। प्रतिक्रिया के लिए जब दुबे से बात की तो उन्होंने कहा आप मुझे बल्लभ भबन का आदेश भेज दो, में देख लेता हूं। रही बात कार्यवाही की तो में जांच करा लेता हूं अगर स्कूल संचालक आदेशों की अवेलना करता पाया गया तो कार्यवाही की जाएगी। डीपीसी दुबे की जानकारी बढ़ाने के लिए हम यह आदेश प्रकाशित कर रहे हैं। 

मेरे नाम से बयान मत छापना
कल इस मामले में टीम भेजकर जांच कराएगें। जो भी दोषी होगा उसपर कार्यवाही की जाऐगी। हमारी और से आप कोई भी स्टेटमेंट नहीं छापे। बरिष्ठ अधिकारी कोई भी स्टेटमेंट देने से मना करते है आप और जानकारी के लिए डीपीसी या डीईओ से बात कर ले। 
राजेश कम्ठान, बीआरसी बदरवास
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------