20 अगस्त को आयोजित होगा, प्रोफेसर सिकरवार स्मृति सम्मान समारोह

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में आदर्श और प्रेरणा के प्रतिक रहे शिक्षाविद प्रोफेसर चंद्रपाल सिंह सिकरवार जयंती पर आयोजित किया जाने वाला डॉ. चंद्रपाल सिंह सिकरवार स्मृति सम्मान समारोह 20 अगस्त 2017 रविवार को परिणय वाटिका में दोपहर 3:30 बजे आयोजित होने जा रहा है। उक्त समारोह एस.एन. रूपला कमिश्नर ग्वालियर संभाग के गरिमामय मुख्य आतिथ्य एवं अनिल कुमार आईजी ग्वालियर की अध्यक्षता में आयोजित होगा। विशिष्ट अतिथि के रूप में तरुण राठी कलेक्टर शिवपुरी एवं सुनील कुमार पाण्डे एसपी शिवपुरी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आयोजन समिति द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया है कि शासकीय पीजी कॉलेज शिवपुरी में प्रोफेसर के रूप में पदस्थ रहकर 41 वर्षों तक शिक्षा के क्षेत्र में एकनिष्ठ समर्पित जीवन जीने वाले और अंचल के विद्यार्थियों का भविष्य संवारने के लिए जीवन भर उत्कृष्ट शैक्षणिक मार्गदर्शन प्रदान करने वाले शिक्षाविद प्रोफेसर स्व: चंद्रपाल सिंह सिकरवार की स्मृतियों को सहेजने एवं उन्हें चिरस्थायी बनाये रखने के लिए 06 जून 2015 को उनका देहावसान हो जाने के बाद इस कार्यक्रम की शुरुआत शिवपुरी जिले के प्रबुद्ध नागरिकों ने की है। 

प्रोफसर सिकरवार ने अध्यापन के प्रति एक प्राध्यापक के नाते एकनिष्ठ समर्पित प्रतिबद्धत्ता का जो जीवन जिया उससे प्रेरणा लेकर समाज में शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में अहर्निश सेवा कार्य करने वाले व्यक्तित्वों का सम्मान करने की शुरुआत 2015 में उनकी जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में की गयी थी। 

उसी श्रृंखला में यह तीसरा सम्मान समारोह इस बार 20 अगस्त को आयोजित होने जा रहा है जिसमें समाज जीवन मे अपने रचनात्मक कार्यों के माध्यम से उल्लेखनीय कार्य कर प्रेरणा का सुखद वातावरण निर्मित करने वाले सेवाभावी व्यक्तित्व को यह सम्मान प्रदान किया जाएगा।

आयोजन समिति ने शहर के प्रबुद्ध नागरिकों से प्रोफेसर सिकरवार सर को याद करने एवं वर्तमान दौर मे अपने रचनात्मक सेवाकार्यो से समाज जीवन में योगदान देने वाले व्यक्तित्व का मनोबल बढाने के लिए 20 अगस्त 2017 को दोपहर 3:30 बजे परिणय वाटिका में कार्यक्रम में सम्मिलित होने का आव्हान किया है।