कोलारस जेल में धारा 151 में बंद आरोपी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के कोलारस कस्बे में धारा 151 में जेल में बंद एक केदी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। इस मामले में जेल प्रबंधन अस्पताल ले जाते समय मौत का दाबा कर रहा है। वही परिजन जेल परिसर में ही मौत होने की बात कह रहे है। जानकारी के अनुसार ओमप्रकाश जाटव निवासी देहरदा सडक़  31 जुलाई को लुकवासा चौकी में भाई-भाईयोंं में हुए विबाद के बाद पुलिस ने शांति भंग की धारा 151 में ओमप्रकाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

उसके बाद उक्त आरोपी को जमानत नहीं मिल पाई। आज सुबह खबर आई कि उक्त कैदी की जेल परिसर में ही मौत हो गई। मौत की खबर पर प्रशासन के पैरों तले जमींन खिसक गई। और इस मामले में तत्काल इस आरोपी को लेकर चिकित्सालय पहुंचे। जहां डॉक्टारों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

इस घटना के बाद ओमप्रकाश के परिजन जेल पहुंचे और उक्त युवक की मौत पर मजिस्ट्रेट जांच की मांग करने लगे। हांलाकि जेल प्रबंधन ने इस मामले में बताया है कि कैदी ने सुबह चाय पीते अचानक हार्टअटैक आ गया और इसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही कोलारस एसडीएम, एसडीओपी, कोलारस थाना प्रभारी सहित अन्य प्रशासन मोके पर पहुंच गया और मृतक का पीएम खबर लिखे जाने तक नहीं हो पाया है। 

बताया यह भी गया है कि उक्त युवक आदतन अपराधी था और आए दिन परिजनों के साथ ही मारपीट की घटना को अंजाम दे चुका था। इस आरोपी को पुलिस पहले भी शांति भंग के आरोप में जेल भेज चुकी थी। अब उक्त युवक की लाश का पीएम कराने के लिए पीएम हाउस पर मजिस्ट्रेट का इंतजार किया जा रहा हैै। जिससे उक्त मामले में मजिस्टे्रटियल जांच हो सके।