Saturday, August 12, 2017

मासूमों की जान से खिलवाड़ : ठसाठस भरे 15 मासूमों से भरा ऑॅटो पलटा

खनियांधाना। जिले के खनियांधाना के बामौरकला थाना क्षेत्र के कालीपहाड़ी में संचालित एक प्रायवेट स्कूल में बच्चों को ले जाने बाला ऑटो पलट गया। जिससे ऑटो में सवार सभी बच्चे घायल हो गए। गनीमत रही कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुई। इस घटना के बाद वहां चीख पुकार मच गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इस ऑटो ने आरटीओ के दावों की पोल खोल दी है। 

जानकारी के अनुसार बामौर कलां थाना अंतर्गत ग्राम कालीपहाड़ी में संचालित वर्धमान पब्लिक स्कूल के बच्चों को लेकर ऐरावनी से कालीलहाडी आ रहा था। जिस पर रास्ते में ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे ऑटो में सवार बच्चों में चीख पुकार मच गई। 

बताया गया है उक्त स्कूल का संचालन विक्की उर्फ आशीष जैन करते है जो बच्चों को ढोने के लिए स्कूल में ही ऑटो का उपयोग करते है। इस ऑटो में पांच की जगह 15 छात्रों को ठूस रखा था। जिसके चलते यह हादसा हो गया। इस हादसे के बाद जिला परिवहन कार्यालय पर सवालिया निशान लग गया है कि आखिर उक्त स्कूलों को ढोते समय परिवहन विभाग कहा रहता है। 

इस घटना के बाद बच्चो की चीखें सुन आस पास खेतो में काम कर रहे लोग दौड़ पड़े और बच्चों को ऑटो से बाहर निकाला तुरन्त बच्चों के माता पिता भी मौके पर पहुंच गए और सभी को बामौर कलां अस्पताल में लाये। 

इस घटना में शिवानी पुत्री भरत सिंह लोधी उम्र 10 साल कक्षा 4 की छात्रा को गंभीर चोट आई है। घायल बच्चे के नाम रमा पुत्री मलखान कक्षा 2, ध्रुव प्रहलाद ,निशा सहित सभी 15 बच्चे जख्मी हो गए है। इस घटना के बाद ऑटो का चालक मौके से फरार हो गया। बच्चो की जान से खिलवाड़ करते संचालको के खिलाफ प्रशासन कुछ करता नजर नही आता। यह हाल एक स्कूल का नहीं यहा संचालित हर स्कूल का है। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।