Tuesday, August 08, 2017

विधायक भारती के विधायक मद से पवा पर बनेगा 08 लाख की लागत का भवन

शिवपुरी। पोहरी विधानसभा की ग्राम पंचायत राजपुर के निकट स्थित धार्मिक एवं पर्यटक स्थल पवा पर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती की अनुसंशा पर विधायक मद से रू. 08 लाख की लागत से पर्यटकों की सुविधा हेतु एक भवन का निर्माण होगा । इस भवन का निर्माण स्थानीय ग्राम पंचायत द्वारा किया जाएगा। 

विदित हो कि पोहरी विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत अंतर्गत ग्राम पंचायत राजपुर के निकट अत्यंत प्राचीन धार्मिक स्थल ’’पवा’’ स्थित है। यहां एक प्राचीन मंदिर बना हुआ है  साथ ही पवा पर नदी से बहता हुआ झरना है, जो एक विशाल आकर कुंड में गिरता है।  यह स्थान प्राचीन होने के साथ ही चारों ओर से घने जंगल से घिरा होने के कारण अत्यंत मनोरम पर्यटन स्थल के रूप में अपनी अलग पहचान रखता है। यहां वर्षभर बाहर से लोग आते है, तथा कुछ विशेष त्यौहारों पर यहां मेला भी लगता है। 

अत: पवा स्थान की इन्हीं विशेषताओं के कारण आस पास के ग्रामीणों द्वारा यहां बाहर से आने वाले दर्शनार्थीयों एवं पर्यटकों की सुविधा हेतु एक भवन बनवाए जाने की मांग की जारही थी। इसी मांग को पूरा करते हुए क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती ने विधायक मद से रू 08 लाख की लागत राशि से यहां एक भवन निर्माण की अनुसंशा की है। जिसके निर्माण उपरान्त बाहर से आने वाले दर्शनार्थी एवं पर्यटक लाभान्वित होंगे।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।