Wednesday, July 05, 2017

कुर्सी का मोह: ट्रांसफर के बाद भी कुर्सी नहीं छोड़ रहा बाबू

शिवपुरी। आरईएस विभाग में सहायक मानचित्रकार के पद पर पदस्थ पातीराम शाक्य स्थानांतरण आदेश के बाद भी कार्यालय में जमा हुआ है और वहां नौकरी कर रहा है जबकि आठ माह पहले उसके स्थानांतरण के आदेश विभाग को प्राप्त हो गए हैं और उसे शिवपुरी कार्यालय से हटाकर जल संसाधन विभाग सागर में पदस्थ किया गया है लेकिन उक्त आदेश का आज तक पालन नहीं किया गया है। 

जानकारी के अनुसार वर्ष 1994 में पातीराम शाक्य नरवर में जल संसाधन विभाग में सहायक मानचित्राकार के रूप में पदस्थ था जिसे सांठ-गांठ कर प्रतिनियुक्ति पर ग्रामीण यांत्रिकीय सेवा संभाग शिवपुरी में पदस्थ किया गया था और वह उक्त कार्यालय में रहकर लेखा शाखा में अपनी सेवाएं दे रहा था।

जिसकी गुपचुप तरीके से शिकायतें  भोपाल स्तर पर पहुंची  थीं इन शिकायतों के चलते सिंतबर 2016 को प्रमुख अभियंता एमजी चौबे के आदेश क्रमांक 3311200/2/16-2231 से पातीराम शाक्य को मूल विभाग जल संसाधन विभाग में वापस लेते हुए कार्यालय मुख्य अभियंता धसान केन कछार जल संसाधन विभाग सागर के लिए स्थानांतरित कर दिया था। उक्त आदेश को आठ माह बीत जाने के बाद भी आरईएस विभाग के अधिकारियों ने पातीराम शाक्य को रिलीव नहीं किया और वह निरंतर अपनी सेवाएं कार्यालय में दे  रहा है। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।