पुतला पॉलिटिक्स शुरू: अब सिंधिया समर्थक नंदू का पुतला जलाएंगे

शिवपुरी। शिवपुरी में अभी कुछ दिन पूर्व श्रेय की राजनीति चल रही थी। अब पूतला फूकने की राजनीति शुरू हो गई है। सिंधिया राजवंश का गण रहा शिवपुरी जिले में इतिहास में पहली बार सिंधिया राजवंश के किसी सदस्या का पूतला फुका है। आज भाजपा ने शिवपुरी गुना के सांसद सिंधिया का पूतला माधव चौक चौराहे पर पूतला फूक दिया इसी के जबाब ने कांग्रेस ने भी पूतला फुकने का मन बना लिया है और इसका विधिवत प्रेस नोट भी जारी कर दिया है। 

पढिए कांग्रेस का प्रेस नोट
पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री नंदकुमारसिंह चौहान द्वारा की गई अनर्गल टिप्पणियों को लेकर आज शिवपुरी जिला कांग्रेस ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान व श्री नंदकुमारसिंह चौहान के खिलाफ बड़ा हमला बोला है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर मोर्चे में असफल और विशेषकर किसान आंदोलनों से भयभीत राज्य सरकार व भाजपा मान्य राजनैतिक परम्पराओं व मूल्यों से हटकर ओछे हथकंडे अपनाकर अपनी राजनैतिक साख को और नष्ट कर रही है।कांग्रेस उसे जैसे को तैसा की तर्ज पर जवाब देने को मजबूर होगी।

शिवपुरी जिला कांग्रेस कमेटी ने कहा कि अशोक नगर की घटना का श्री सिंधिया से कोई  सीधा संबंध नहीं है बावजूद भाजपा इसमें अपने निरंतर खोते जा रहे वजूद को तलाशने की नाकाम कोशिश कर रही है,जिसमें वह असफल ही होगी। जिला कांग्रेस प्रवक्ता श्री हरवीर सिंह रघुवंशी ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को इतिहास की जानकारी देते हुए सलाह दी है कि वे दरअसल राजनीति में समय से पहले व हैसियत से अधिक पा चुके हैं लिहाजा कुछ भी बोलने से पहले देखते-समझते नही है औऱ यही कारण है कि वे श्री सिंधिया के खिलाफ अवांछनीय टिप्पणी देने के पहले यह भूल गए कि उन्हीं की विचारधारा ने पूज्य बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को बाटगे (अपवित्र) कहकर अपमानित किया था ।

श्री हरवीर सिंह रघुवंशी ने यह भी कहा कि हर मोर्चे पर लगातार घिरते जा रहे सत्ता-संगठन के दोनों मुखियागण अपना मानसिक संतुलन खोते जा रहे हैं, जिन्हें उचित चिकित्सा की जरूरत है। प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर पार्टी भाजपा को जैसे को तैसा की तर्ज पर जवाब देगी। इसी परिप्रेक्ष में कल 25 जुलाई,17 को दोपहर 1.00 बजे पूरे प्रदेश में एकसाथ सभी संभागों,जिलों व ब्लॉकों में मुख्यमंत्री व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के पुतले साथ शिवपुरी माधव चौक पर भी पुतले जलाये जायेगें औऱ भाजपा की दलित विरोधी नीतियों को उजागर किया जाएगा। जिला कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि सिंहस्थ के दौरान सम्पन्न दलित कुम्भ में चांदी की थाली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के साथ भोजन करने वाली भाजपा किस मुंह से दलितों के प्रति प्रेम व उनके उत्थान की बात करती है।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------