Monday, July 17, 2017

अंधे कत्ल का पर्दाफाश: पत्नि ने बॉडफ्रेड़ के साथ मिलकर उतारा था मौत के घाट

शिवपुरी। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम मुहार के पास सूखी नदी में मिली एक रक्तरंजित लाश के मामले को आज भौंती पुलिस ने सुलझाते हुए मामले का खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने मृत युवक की पत्नि सहित उसके प्रेमीयों को भी गिरफ्तार कर लिया है। उक्त आरोपीयों ने प्रेम-प्रंसग के चलते उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार कर लिया है। 

भौंती थाना प्रभारी संतोष यादव ने जानकारी देते हुए बताया है कि बीते 13 जुलाई को ग्राम मुहारी के चौकीदार रामकुमार परिहार ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसके गांव में नदी में एक रंक्त रजिंत अज्ञात लाश पड़ी हुई है। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो एक युवक के सिर कुचली लाश के साथ ही उसके गुप्तांग पर भी चौट के निशान थे। पर इस युवक की शिनाक्त कोई भी ग्रामीण नहीं कर पाया। 

इस अंधे कत्ल को लेकर पुलिस ने चौकीदार की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया था। तभी खाफी प्रयास करने के बाद उक्त लाश की शिनाक्त धर्मदास पुत्र सुवालाल लोधी उम्र 25 वर्ष निवासी लभेड़ा थाना पिछोर के रूप में हुई। शिनाक्त के बाद जब परिजनों से पुलिस ने पूछताछ की तो सामने आया कि मृतक की पत्नि वबीता का प्रेम-प्रंसग मदन पुत्र केवल लोधी उम्र 27 और पुरूषौत्म उर्फ हल्के पुत्र सुदंर लाल लोधी निवासी लभेड़ा के साथ चल रहा है। 

जिस पर पुलिस ने उक्त आरोपीयों को उठाकर शक्ति से पूछताछ की तो आरोपीयों ने पूरा घटनाक्रम कबूल करते हुए कहा कि मृत युवक वबीता और उनके प्रेम मेंं बाधा बन रहा था। जिसके चलते तीनों ने मिलकर उक्त घटना को अंजाम देने की योजना बनाई। जिस पर लाश को छुपाने के उद्देश्य से उन्होंने लाश को कुचलकर साक्ष्य छुुपाने के उद्देश्य से नदीं में फैंक दिया था। 

हत्याकांण्ड के बाद से ही पुलिस अधीक्षक ने उक्त आरोपीयों को तुरंत गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। जिसपर पुलिस ने उक्त आरोपीयों को दबोच लिया है। इस अंधेकत्ल का खुलासा करने में भौंती थाना प्रभारी संतोष यादव,पिछोर थाना प्रभारी धर्मेन्द्र यादव सहित पूरी टीम की सराहनीय भूमिका रही। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।