Thursday, July 06, 2017

राजे ने किया सर्किट हाउस रोड का लोकार्पण, जन दरबार में सुनी समास्याए

शिवपुरी। प्रदेश सरकार की मंत्री एवं स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने आज सर्किट हाउस रोड़ का लोकापर्ण विधिवत पूजन कर किया। इसके पश्चात शहर के नालों की गई सफाई का निरीक्षण किया जहां कई जगहों पर कचरा डंप मिला जिसे तुरंत हटाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। नाला सफाई का निरीक्षण करने के बाद मानस भवन में पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनी और समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 

सुबह 9 बजे मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सबसे पहले सर्किट हाउस रोड़ का लोकापर्ण किया और वहां मौजूद पुलिस अधीक्षक सुनील पांडेय को बुलाकर आदेश दिया कि उक्त सडक़ पर भारी वाहन की निकासी पर रोक लगाई जाए साथ ही सडक़ पर भारी वाहन खड़े होने से भी रोके जाएं। 

सडक़ लोकापर्ण के पश्चात यशोधरा राजे ने नबाव साहब रोड़ नाले का निरीक्षण जहां नाले के किनारे डंप कचरे को जल्द से जल्द हटाने के निर्देश नपा स्वास्थ्य अधिकारी गोविंद भार्गव को दिए और उन्हें निर्देशित किया कि नाले की सफाई ऐसी होनी चाहिए कि बारिश में पानी का जमाव न हो सके और एक फ्लो में पानी बहता रहे। 

इसके पश्चात वह राजेश्वरी रोड़ पर निर्माणधीन पुलिया का निरीक्षण किया। यशोधरा राजे ने ठंडी सडक़ महावीर नगर, प्रायवेट बस स्टेण्ड, बर्फ फैक्ट्री पुरानी शिवपुरी क्षेत्र के नालों का निरीक्षण किया इस दौरान नाले में कचरा पड़ा होने से उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि नालों में कचड़ा डालने वालों पर जुर्माने की कार्यवाही की जाए और कचड़ा डालने के लिए ऐसा स्थान निर्धारित किया जाए जिससे गंदगी न फैले। नाले निरीक्षण के पश्चात मानस भवन में पहुंचकर उन्होंने जनसमस्याए सुनी और उन्हें हल करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 

पुल टूटने की शिकायत पर यशोधरा राजे ने दिए ठीक करने के निर्देश 
राजेश्वरी रोड़ पर निर्माणाधीन पुलिया के निरीक्षण के दौरान डॉ. गौतम के पुत्र ने यशोधरा राजे से शिकायत की कि आपके आने से पूर्व अधिकारी यहां काम शुरू करते हैं और आपके जाने के बाद सारा काम रूक जाता है। पिछले लंबे समय से उक्त पुल टूटा पड़ा है ऐसी स्थिति में सडक़ निर्माण कार्य भी रूका है जिससे वहां के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। 

शिकायत मिलने के बाद यशोधरा राजे ने अधिकारियों को जल्द से जल्द पुल का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। यशोधरा राजे ने ठंडी सडक़ महावीर नगर, प्रायवेट बस स्टेण्ड, बर्फ फैक्ट्री पुरानी शिवपुरी क्षेत्र के नालों का निरीक्षण किया इस दौरान नाले में कचरा पड़ा होने से उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि नालों में कचड़ा डालने वालों पर जुर्माने की कार्यवाही की जाए और कचड़ा डालने के लिए ऐसा स्थान निर्धारित किया जाए जिससे गंदगी न फैले। नाले निरीक्षण के पश्चात मानस भवन में पहुंचकर उन्होंने जनसमस्याए सुनी और उन्हें हल करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।