Saturday, July 15, 2017

पांच माह के मासूम की हत्या करने वाली कलयुगी मां को आजीवन कारावास

शिवपुरी। आज जिला एवं सत्र न्यायालय ने एक हत्या के मामले में आरोपी मां को मासूम की हत्या का दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उक्त आरोपी मां पर अपने ही 5 माह के मासूम की हत्या का मामला सिरसौद पुलिस ने दर्ज किया था। जिसमें आरोपी की सास ने आरोप लगाया था कि उक्त आरोपी कलयुगी मां ने अपने 5 माह के मासूम की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी।  

अभियोजन के अनुसार दिनांक 9 मई 2016 को शाम 5 बजे सिरसौद थाना क्षेत्र के नादिया गांव में दुलारी पत्नि पवन जाटव उम्र 24 वर्ष ने अपने ही 5 माह के मासूम की कुल्हाड़ी से काट दिया था। इस महिला की सास सुआबाई रंगे हाथों हत्या करते हुए देख लिया था। इस मामले की शिकायत मृतक मासूम की दादी ने पुलिस को दी। इस पर सिरसौद पुलिस ने आरोपी कलयुगी मां के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। 

इस मामले में सुनवाई के दौरान सभी गवाहों की गवाई के बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश आर बी कुमार ने फैसला सुनाते हुए आरोपी मां को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही इस मामले में 2 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया है। इस मामले की शासन की और से पैरवी सहायक लोक अभियोजक दिलीप सिंह जादौन ने की। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।