बेवफाई की सजा: प्रेमिका की हत्या कर लाश कुएं में लटका दी

शिवपुरी। जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम जुगिया में संदिग्ध परिस्थिति में कुएं में लटकी मिली एक नवविवाहिता की लाश की गुत्थी को आज पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रेमी और उसके साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है उक्त घटना को अंजाम आरोपी ने प्रेमिका की शादी किसी और से हो जाने के चलते दिया है। विदित हो कि 8 जुलाई की सुबह सीताराम पाल के कुएं में दीपू पाल की लाश विद्युत पोल से लटकी हुई मिली थी। 

इस घटना को पुलिस ने संदिग्ध मानकर जांच शुरू की और कल दो आरोपी कल्ला पाल निवासी जुगिया, रामनिवास प्रजापति निवासी नारई के खिलाफ धारा 302,201 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच में हत्या के जो कारण निकलकर सामने आये हैं वह अवैध संबंधों से जुड़े हुये हैं। 

बताया गया हैं कि मृतिका का प्रेम प्रसंग रामनिवास प्रजापति से चल रहा था। इस कारण मृतिका का विवाह मृतिका के पिता ने दुर्गापुर गांव में कर दिया था। विवाह के बाद दीपू अपने मायके ग्राम जुगिया आई थी। बताया जाता है कि दीपू के विवाह से उसका प्रेमी नाराज था और उसने इसी नाराजगी के चलते दीपू के हत्या की योजना बनाई। 7 जुलाई की रात्रि आरोपी रामनिवास ने मृतिका को मिलने बुलाया, जहां रामनिवास ने अपने मित्र कल्ला पाल के साथ मिलकर दीपू की गला दबाकर हत्या कर दी। 

बाद में उसे कुएं पर रखे विद्युत पोल पर रस्सी बांधकर फांसी के फंद पर लटका दिया। जिससे ऐसा प्रतीत हो कि दीपू ने आत्महत्या की हो। लेकिन आरोपियों की यह योजना पुलिस ने असफल कर दी।