Monday, July 17, 2017

स्वच्छ भारत अभियान: यहां रोड़ पर फैली गंदगी नपा कर्मीयों को नहीं है कोई मतलब

शिवपुरी। शहर भर में चल रहे नाला सफाई अभियान के तहत नालों तथा तालाबों के किनारे निकला हुआ कचड़ा पटक दिया गया है। बारिश का मौसम प्रारंभ होने के कारण एक ओर जहां इसमें से संडाध आ रही है वहीं परिवहन के दौरान सडक़ों पर फैल रहे कचड़े के कारण राह चलना तक दुशवार हो गया है, लेकिन इसके बबाजूद भी नगर पालिका प्रशासन द्वारा गंदगी से सराबोर हो रही सडक़ों की सफाई कराने की जहमत नहीं उठाई है। जिसके कारण कॉलोनी वासियों में रोष व्याप्त है। 

जानकारी के अनुसार आदर्श कॉलोनी में स्थित तलैया की सफाई का सिलसिला लगभग एक माह से अनवरत रूप से जारी है। सफाई का यह कार्यक्रम उस समय से जाती है जब बारिश का कहीं दूर-दूर तक नामो निशान तक नहीं था। कछुआ गति से चलने बाले सफाई अभियान के चलते कॉलोनी वासियों का जीना मुश्किल हो रहा है। 

आदर्श कॉलोनी, झांसी तिराहा, तुलसी नगर, राघवेन्द्र कॉलोनी से सैकड़ों महिलायें प्रतिदिन मंदिर सावरकर कॉलोनी से होकर निकलती हैं। वहीं कॉलोनी में कन्या विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने आने वाली सैकड़ों छात्राओं को मार्ग पर फैली गंदगी व सड़ाँध मारते हुए पानी के कारण यहां से गुजरना तक मुश्किल हो रहा है। वहीं कचरे से उडऩे वाली भवक परेशानी का सबब बनी हुई है। 

गौर तलब है कि आदर्श कॉलोनी में स्थित तलैया तथा सडक़ पर फैलने वाली गंदगी एवं पानी को शीघ्र ही हटाने की व्यवस्था नगर पालिका प्रशासन द्वारा नहीं की जाती तो संक्रामक रोग फैलने की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। कॉलोनी वासियों ने शीघ्र ही सफाई कराने की मांग की है। जिससे कॉलोनी वासी राहत की सांस ले सकें। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।