Tuesday, July 04, 2017

दर्पण कॉलोनी चोरी का पर्दाफाश: नाबालिग आरोपी सहित एक हिस्ट्रीशीटर दबौचा

शिवपुरी। शहर के फिजीकल क्षेत्र के तहत आने वाली दर्पण कॉलोनी में बीते माह हुई चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें से एक आरोपी नाबालिग है उस पर पहले भी चोरी के कई केस चल रहे हैं एवं दूसरा आरोपी हिस्ट्रीशीटर है।आज पुलिस अधीक्षक सुनील पाण्डे ने प्रेस बार्ता में बताया कि अभी बीते माह दर्पण कॉलोनी में रहने वाले सुशील दुबे 22 जून गुरूवार को पत्नी व बच्चों के साथ ससुराल खरई जालिम गए हुए थे, शुक्रवार को जब वह घर लौटे तो उन्हें अलमारियों व बक्सों के ताले टूटे हुए मिले जिसके बाद उन्हें समझ आ गया कि चोरों ने उनके घर को निशाना बनाया है।

जिसके बाद जानकारी पुलिस को दी गई। चोर एलीवेशन के रास्ते घर में दाखिल हुए थे। और घर में रखे सोने, चांदी के आभूषण चुराकर ले गए थे। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जब जांच पड़ताल प्रारंभ की। 

इस मामले में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे को मुखबिर से सूचना मिली कि दर्पण कॉलोनी में चोरी में करौंदी कॉलोनी के एक  नाबालिग लडक़े का हाथ है जो पूर्व में भी चोरी के अपराध में पकड़ा था, जिस पर एसपी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य व एसडीओपी गुरूदत्त शर्मा को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। 

एसडीओपी ने फिजीकल थाना प्रभारी विकास यादव को टीम बनाकर कार्रवाई करने के आदेश दिए जहां थाना प्रभारी ने अपने फोर्स के साथ करौंदी कॉलोनी के पूर्व चोरों से पूछताछ की जिससे नाबालिग लडक़ा जो पूर्व में चोरी के अपराध में पकड़ा गया था, से भी पूछताछ हुई। 

पूछताछ पर नाबालिग लडक़े द्वारा उक्त चोरी में शामिल होना स्वीकार किया एवं अपने साथी अज्जू उर्फ अजय शर्मा पुत्र हरीराम शर्मा उम्र 40 वर्ष निवासी करौंदी कॉलोनी का चोरी की घटना को अंजाम देने में शामिल होना बताया। आरोपी अज्जू उर्फ अजय शर्मा झांसी रोड ग्वालियर का हिस्ट्रीशीटर है जिस पर चोरी, हत्या का प्रयास, मारपीट, झगड़े और अवैध हथियार रखने के कुल 19 अपराध अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। दोनों आरोपियों से उनके करौंदी कॉलोनी में स्थित मकानों से चोरी का माल बरामद कर किया है।  

चोरों से यह माल हुआ बरामद
पकड़े गए चोरों से सोने के मंगलसूत्र का पैंडल, सोने का बेंदा, सोने की चार चूड़ी, सोने की तीन पोंची, दो चांदी करधोनी, एलईडी टीवी, सोने के दो हार, सोने की लोग, सोने की गुरिया, चांदी का गुच्छा, चांदी की पायलें, चांदी की करधौनी बरामद की गई।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।