कांग्रेस ने नंदू भैया की निकाली अर्थी, शिवराज के पुलते फूंके

शिवपुरी। तय कार्यक्रम के तहत कांग्रेस ने आज दोपहर 01 बजे माधव चौक शिवपुरी पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान की अर्थी निकालकर एक समय तय कार्यक्रम के तहत सात पुतले फूंके, कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर आक्रोश था कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने असत्य बात का सहारा लेकर कल जन नायक ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन कराया। यह इस बात का प्रतीक है कि सांसद सिंधिया के प्रति पूरे प्रदेश में जो जन नायक की छवि उभरी है उससे भाजपा के दोंनो मुखियों में घबराहट है, वह असत्य बातों का सहारा ले रहे हैं। इस बात को लेकर आज कांग्रेस ने दोंनो नेताओं के पुतले फूंके दोनों पुतलों के फुकने से पहले बेशरम की कीमती लकडी से सभी कांग्रेसियों ने पिटाई की और प्रदेश की अमन शांति को नष्ट करने वाले नंदकुमार चौहान के खिलाफ नारे बाजी की। 

कांग्रेस ने कहा है कि नंदकुमार सिंह चौहान ने प्रदेश का वातावरण दूषित करने की कोशिश की, इसलिये उनकी अर्थी भी निकाली गई। आज माधव चौक के चारों दिशाओं से कांग्रेस के संगठन पुतले लेकर आये और एक साथ लगातार पुतले जलाये गये। शहर कांग्रेस, सिंधिया फैंस क्लब, अनुसूचित जाति विभाग सेवादल अल्पसंख्यक और पार्षद द्वारा टीम अपनी-अपनी टुकडिय़ों के साथ तयशुदा कार्यक्रम के तहत माधव चौक आये। 

कार्यक्रम में जहां समस्त संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित वहीं कांग्रेस पक्ष के नगर पालिका के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद, जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पूर्व विधायक, युवा कांग्रेस, ब्लॉक कांग्रेस शहर एवं ग्रामीण, महिला कांग्रेस, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ, विधि एवं व्यापारी प्रकोष्ठ, किसान मजदूर कांग्रेस, एन.एस.यू.आई. तहत समस्त संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

आज के कार्यक्रम में जिला प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी, शहर अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, सेवावल अनिल उत्साही, गणेश गौतम, पारम रावत, राकेश गुप्ता, मुन्नालाल कुशवाह, अन्नी शर्मा, रामवीर सिंह यादव, राजेन्द्र शर्मा, अब्दुल अप्पल, खलील खान, सिंधिया फैंस क्लब के सिद्धार्थ चौहान की टीम, विजय शर्मा, अज्जू गुप्ता, राकेश जैन,भरत रावत, पार्षद स्माइल खान, विवेक अग्रवाल, पिछड़ा वर्ग हरिओम राठौर, पवन जैन, योगेश करारे, के.एल. राय, इरशाद पठान, पूनम कुलश्रेष्ठ, संजय सांखला, हरीश खटीक, रामकृष्ण मित्तल, धीरज जामदार वकील, पदम चौकसे, पप्पू गुप्ता, मदन देशवारी, पवन शर्मा, सुधीर आर्य, मुकेश जैन, बबलू खान, आकाश शर्मा, राजू यादव, अशोक राठौर, भोलू धाकड़, विनय झा, विनोद धाकड़, सोनू रजावत, जगदीश रघुवंशी, ओम जाटव, कुसुम नामदेव, अनिल चौहान, कपिल भार्गव, सुशीला जाटव, ज्याति यादव, राधा ओझा, सरला दुबे, सोमवती यादव, कालीचरण शर्मा, राजगिर गोस्वामी, जसराम धाकड़, सरवन धाकड़, अजय रोहानी, भवरसिंह गुर्जर, मुकेश परिहार, लक्ष्मण शर्मा, मोन्टू सेन, शिवलाल कुशवाह, वसंत कुशवाह, बंटी कुशवाह, कल्लू चाचा, मुस्ताज चाचा, इब्राहिम (मण्डी डायरेक्टर), जगदीश यादव, प्रदीप विरथरे, शुभम गर्ग, सत्यम नायक, आदित्य ओमी व्यास, अमन खान, सुधीर कोड़े, निर्भय हीरा, जुनेज खान, आदित्य बंसल, सोनू राठौर, सूरजमल जैन, बंटी, मुकेश राठौर, हरी कुशवाह, रहीश खान, इमरान खान, आसिफ खान, मुक्तार खेरा, आजाद पठान, अमन, मल्लू खान, पवन शर्मा, विवेक जैन, धर्मेन्द्र भारद्वाज, जुवेद, जुनेद आदि शहर से सैंकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जिला कांग्रेस के आव्हान पर समस्त ब्लॉकों में पुतला दहन किये गये, पोहरी के सुरेश राठखेड़ा एम.पी. शर्मा ने बताया कि शहर में सैंकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता एवं जनता उपस्थित थी वहीं कोलारस, बदरवास एवं पिछोर में भी पुतले दहन किये गये हैं।

कांग्रेस ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर असफल और विशेष कर किसान आंदोलन से भयभीत राज्य सरकार व भाजपा मान्य राजनैतिक परंपराओं व मूल्यो से हटकर ओछे हथकंडे अपनाकर अपनी राजनीतिक साख को और नष्ट कर रही है। अशोकनगर की घटना का सिंधिया से कोई सीधा संबंध नही है। बावजूद भाजपा अपने निरंतर खोते जा रहे वजूद को तलाशने की नाकाम कोशिश कर रही है जिसमें वह असफल ही होगी। 

जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने कहा कि सत्ता और संगठन के दोनों मुखियागणों में घबराहट और बेचैनी है सांसद सिंधिया की बढती हुई लोकप्रियता को देखकर। जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण मुख्यमंत्री द्वारा प्रशासन मशीनरी को लेकर दिया गया बयान तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा मीडिया को दी गई धौंस, इस बात को अंकित करती है। अनु0 जाति के जिला अध्यक्ष एवं संयोजक ने इस अवसर पर भाजपा की दलित विरोधी नीतियों को उजागर करते हुये कहा कि जो पार्टी बाबा साहब अंबेडकर को बाडगे (अपवित्र) कहकर अपमानित करती हो उसके मुंह से दलित हितैशी बात करना शोभा नहीं देता। 

आमजन अच्छी तरह बाकिफ है कि सांसद सिंधिया के दिल में दलितों के प्रति सम्मान है। और गत वर्षो से उन्हौंने दलित, गरीब, शोशित, किसान, मजदूर की आवाज उठाई है जिससे भाजपा में घबराहट है। जिला शहर कांग्रेस अघ्यक्ष ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की बढती लोकप्रियता से भाजपा और भाजपाई नेताओं की जडें हिलने लगी हैं। 

यही कारण है कि भाजपा नेता बौखलाहट में बेबुनियाद और अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं ने प्रदेष अध्यक्ष पर आरोप लगाया कि अगर उनमें नैतिक साहस है तो वह सिद्ध करें कि ट्रामा सेंटर को गंगाजल से कब धुलवाया। प्रेस और प्रशासन साक्षी है कि 22 तारीख को सांसद सिंधिया द्वारा विधिवत प्रोटोकॉल के तहत लोकार्पण किया और भाजपा अध्यक्ष के निर्देश पर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया गया वहीं सांसद सिंधिया ने लोकार्पण के समय क्षेत्रीय विधायक के सम्मान में अपनी बात रखी। 

वहीं उनकी पार्टी दलितों का कितना सम्मान करती है यह अटेर में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के समय दलित जनपद अध्यक्ष की पीढा अपने आप में प्रमाणित करती है। और जिस दलित कार्यकर्ता ने भावावेश में गंगाजल से धुलवाने की बात कही थी उसको पार्टी ने नकारते हुये उस विचारधारा के व्यक्ति को पार्टी से निष्काशित कर दिया। वह व्यक्ति भी दलित समाज से है। 

उसको इस बात का कष्ट था कि विधायक द्वारा प्रोटोकॉल के विपरीत कार्य क्यों किया। जबकि वह सत्ता पार्टी का था और वही कानून तोडेगा तो फिर कानून का पालन कौन करेगा। पूरा प्रदेश जानता है कि भाजपा सरकार में आज हर वर्ग शोषण और दमन का शिकार हो रहा है। विशेष कर गरीब किसान, मजदूर, दलित, भाजपा में उपेक्षित और दमन के शिकार हो रहे हैं और इसी का परिणाम है कि मुख्यमंत्री के ग्रह जिले में दलितों ने इच्छा मृत्यु मांगने की गुहार लगाई। 

कांग्रेस पार्टी ने आज विरोध स्वरूप पुतला दहन किया है अगर बडबोले प्रदेष अध्यक्ष अपनी गलती पर माफी नहीं मांगते हैं तो कांग्रेस पार्टी हर स्तर पर झूठ और फरेब की राजनीति करने वाले प्रदेष अध्यक्ष के खिलाफ विरोध जारी रखेगी। आज के कार्यक्रम में कांग्रेस के समस्त संगठन, युवक कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल, किसान कांग्रेस, पि0 वर्ग0, अल्प संख्यक, अनु0 जाति, व्यापारी प्रकोष्ठ सहित कांग्रेस के जनप्रतिनिधि और कांग्रेस कार्यकर्ता शमिल हुये। 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments: