Thursday, July 27, 2017

खबर का असर: भीम एप के नाम पर ठगी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र में भीम एप के जरिए ठगी करने वाले शातिर आरोपी को पुलिस ने दबौच लिया है। यह आरोपी पोहरी तहसील में कुछ माह से ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार कुछ लोग सस्ती सिम बिकने के चलते ग्राहकों के खाते से भीम एप के माध्यम से पैसे को अपने खाते में टांसफर कर लेते है पोहरी क्षेत्र में लगभग 8 से 9 सदस्यीय गिरोह सस्ती सिम का लालच ग्रामीणों को देते, ग्राहकों के खाते पैसे अपने खाते में टांसफर करके उस गांव से रफू चक्कर हो जाते।

जानकारी के अनुसार ग्राम जाखनोद की निवासी बिंद्रा जाटव ने पोहरीं थाने पर संतोष बराई नाम के व्यक्ति की खाते से पैसे निकालने की शिकायत दर्ज कराई थी इस मामले को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने भीम आधार एप के को बनाया ठगी का जरिया, सिम के नाम पर निकाल रहे है खाते से रूपए नामक शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिले के सक्रिय पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने तत्काल एसडीओपी अशोक घनघोरिया को उक्त आरोपीयों को दबौचने के निर्देश दिए। 

एसडीओपी घनघोरिया के निर्देशन में पोहरीं थाना प्रभारी ने जांच शुरू की, महिला की शिकायत को गभीरता से देखते हुए जांच में आरोपी के खाते में राशि जमा होने पाए जब आरोपी के खाते की जांच की गई तो बहुत से लोगो के पैसे ट्रांसफर होना पाया गया। इस मामले में जांच के बाद पोहरी पुलिस ने आरोपी संतोष बराई के खिलाफ  420,467,468 आई पी सी ,66 आई टी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस द्वारा आरोपी को न्ययालय में पेश करके उसके और सदस्यों को पता लगाने के लिए रिमांड की मांग की गई थी आरोपी को पोहरीं पुलिस को रिमांड पर दिया गया है।

गिरोह में हो सकते है आधा दर्जन शातिर ठग
पोहरी में लोगो से ठगी करने बाले गिरोह के एक सदस्य की गिरफ्तारी के बाद आशंका लगाई जा रही हैं कि गिरोह में करीब आधा दर्जन से अधिक लोग शामिल हो सकते है पुलिस द्वारा इस मामले को गभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। जिले में भी सक्रिय है गिरोह के सदस्य-पोहरी पुलिस द्वारा इस मामले की यदि सही जांच की गई तो भीम एप के माध्यम से सस्ती सिम बिका कर ठगी करने वाले गिरोह पोहरीं तहसील में ही नही जिले के हर तहसील में सक्रिय है जो गरीब लोगों को ठगी का शिकार बनते है।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।